(अपडेट) आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के घर और ससुराल में ईडी का छापा

कोलकाता, 6 सितंबर (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में वित्तीय अनियमितता के मामले में पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के कोलकाता के बेलियाघाटा स्थित घर पर शुक्रवार सुबह छापा मारा। इसके बाद ईडी ने हुगली जिले के चंदननगर के मेरिमठ के पास स्थित एक घर पर छापा मारा। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस घर में संदीप घोष के ससुराल के लोग रहते हैं।

सूत्रों ने बताया कि कोलकाता, हावड़ा या दक्षिण 24 परगना ही नहीं बल्कि शुक्रवार को हुगली के कई इलाकों में भी ईडी ने तलाशी अभियान चलाया। सुबह 07 बजे के करीब ईडी टीम पहले चंदननगर के पद्रिपारा स्थित इस घर पर पहुंची। इस घर में संदीप घोष के ससुराल के लोग रहते हैं। हालांकि घर का मुख्य दरवाजा बंद था और ईडी ने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई दरवाजा खोलने नहीं आया। इसके बाद ईडी ने चंदननगर से बैद्यबटी का रुख किया। वहां कुनाल राय नाम के व्यक्ति के घर पर भी ईडी की टीम पहुंची और वहां तलाशी अभियान चलाया।

सूत्रों के मुताबिक संदीप घोष के ससुर का नाम रामकृष्ण दास है लेकिन वह और उनके परिवार के सदस्य इस चंदननगर स्थित घर में बहुत कम आते हैं। घर के दरवाजे पर जंग लगा हुआ था और अंदर के आंगन में काई जमी हुई थी। रामकृष्ण का परिवार फिलहाल कोलकाता में रहता है और वे लोग केवल जगद्धात्री पूजा के समय इस घर में आते हैं। संदीप के ससुराल के घर के बाहर कुछ देर इंतजार करने के बाद ईडी टीम बैद्यबटी पहुंची। सुबह 09 बजे ईडी के अधिकारी बैद्यबटी के नर्सरी रोड इलाके में कुनाल राय के घर पहुंचे। काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद खुद कुनाल ने दरवाजा खोला। इसके बाद करीब दो घंटे से अधिक समय तक ईडी की टीम उनके घर की तलाशी लेती रही। कुनाल एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उनके घर पर ईडी की टीम आने से स्थानीय लोग भी हैरान थे। कुनाल के रिश्तेदार सुबीर दास ने कहा कि वे मेडिकल लाइन में काम करते थे, इससे ज्यादा उनको कुछ पता नहीं है।”

ईडी की टीम सबसे पहले सुबह 6:30 बजे संदीप घोष के बेलियाघाटा स्थित घर पहुंची। हालांकि, वहां भी घर का दरवाजा बंद था, जिसके बाद अधिकारियों को सीजीओ कॉम्प्लेक्स लौटना पड़ा। बाद में फिर से संदीप के घर पर छापा मारा गया। अभी भी उनके घर पर तलाशी चल रही है। घर के बाहर केंद्रीय बल के जवान तैनात किए गए हैं। हावड़ा में भी बिप्लव सिंह और कौशिक कोल के घर पर तलाशी जारी है। दक्षिण 24 परगना के सुभाषग्राम में प्रसून चटर्जी के घर पर भी ईडी का छापा जारी है। ईडी अधिकारियों के साथ केंद्रीय बल के जवान भी मौजूद हैं।

सोमवार को संदीप के साथ-साथ सीबीआई ने मेडिकल उपकरणों के सप्लाई से जुड़े बिप्लव को भी गिरफ्तार किया था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक कौशिक बिप्लव के करीबी हैं और उनके कंपनी में अकाउंटेंट का काम करते थे। वहीं, प्रसून नेशनल मेडिकल कॉलेज में डाटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में काम करते थे और उन्हें संदीप का करीबी माना जाता है। आरजी कर अस्पताल के घोटाले के बाद संदीप को वहां के प्रिंसिपल पद से हटाकर नेशनल मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर किया गया था, लेकिन डॉक्टरों के विरोध के चलते वह वहां ज्वाइन नहीं कर पाये थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *