आरजी कर घटना पर बवाल के बीच मुख्यमंत्री ने सचिवालय में बुलाई समीक्षा बैठक, सभी विभागों को उपस्थित रहने का निर्देश

कोलकाता, 5 सितंबर (हि.स.) । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद राज्य में उत्पन्न स्थिति पर गंभीरता दिखाते हुए नौ सितंबर, सोमवार को नवान्न में प्रशासनिक समीक्षा बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी विभागों के मंत्रियों और सचिवों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। पुलिस के उच्च अधिकारी भी इस बैठक में शामिल होंगे।

नवान्न द्वारा गुरुवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, यह बैठक नौ सितंबर को दोपहर एक बजे नवान्न के सभागार में होगी। इसमें राज्य के सभी विभागों के मंत्री, सचिव, डीजी, एडीजी रैंक के अधिकारी और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को अनिवार्य रूप से शामिल होने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा, विभिन्न विभागों के विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को भी इस बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। नवान्न की ओर से इस बैठक को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया गया है।

आरजी कर अस्पताल की घटना के बाद पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं और सरकार की स्थिति पर भी आलोचनाएं हो रही हैं। खासकर आरजी कर के पूर्व प्रधानाचार्य संदीप घोष के इस्तीफे और फिर उनकी दूसरी नियुक्ति के बाद सरकार के फैसले की निंदा की गई थी। बाद में संदीप घोष को आरजी कर में आर्थिक भ्रष्टाचार से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। ऐसे समय में जब राज्यभर में सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं, कई विभागों का कामकाज भी प्रभावित हुआ है। प्रशासनिक हलकों का मानना है कि इस बैठक में विभागों को नई ऊर्जा के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।

यह लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली बार है जब मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के कामकाज की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है। इस बैठक के अगले ही दिन, यानी 10 सितंबर को नवान्न में कैबिनेट बैठक भी आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *