यूपी के खिलाड़ियों को कराटे की बारीकियां सिखाएंगी मलेशियाई कोच उमा

लखनऊ, 06 सितम्बर (हि.स.) । एशिया के उम्दा कराटे प्रशिक्षकों में शुमार अंतरराष्ट्रीय कोच मलेशिया की सेंसेई उमा यूपी के कराटे खिलाड़ियों को कराटे की बारीकियां सिखाएंगी। इसके लिए कराटे एसोसिएशन ऑफ़ यूपी के तत्वावधान में महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज, मोतीनगर, लखनऊ में 7 व 8 सितंबर को दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इस संबंध में एसोसिएशन के अध्यक्ष टीपी हवेलिया ने शुक्रवार काे बताया कि इस शिविर में राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में चमकदार प्रदर्शन कर चुके यूपी के खिलाड़ियों को कराटे की विशेष तकनीक सिखाई जाएंगी जो उनके खेल में सुधार में सहायक होगी। शिविर का मुख्य उद्देश्य यूपी के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दमदार प्रदर्शन के लिए तैयार करना है। इसमें उत्तराखंड में होने वाले आगामी राष्ट्रीय खेलों पर विशेष ध्यान होगा।

एसोसिएशन के महासचिव जसपाल सिंह ने बताया कि इस विशेष शिविर में प्रदेश के लगभग 60 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। शिविर का उद्घाटन 7 सितंबर को अपराह्न 3:30 बजे मुख्य अतिथि इंजी.योगेश कुमार (निदेशक-कामर्शियल, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड) एवं विशिष्ट अतिथि सुधीर हलवासिया (मंत्री, अग्रवाल शिक्षा संस्थान) व राजू गांधी (पूर्व पार्षद) करेंगे। उन्होंने बताया कि सेंसेई उमा इससे पहले मलेशिया की राष्ट्रीय कराटे टीम कोच रही हैं। उन्होंने इंडोनेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया और नेपाल के खिलाड़ियों को भी प्रशिक्षण दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *