मुख्यमंत्री ने डिब्रूगढ़ में सड़क का नाम बदलकर रखी निर्माण की आधारशिला

डिब्रूगढ़ (असम), 06 सितंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने आज डिब्रूगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान एक सड़क का नया नामकरण किया। अपने चार दिवसीय ऊपरी असम के पांच जिलों के दौरे के चौथे और अंतिम दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल की मौजूदगी में कोल रोड का नया नामकरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने इस सड़क के पुनर्निर्माण के लिए एक महत्वाकांक्षी परियोजना की आधारशिला भी रखी। बाद में मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि डिब्रूगढ़ में कोल रोड आजादी से पहले ब्रिटिश सांसद आर्थर हेनरी कोल के नाम पर रखा गया था। इसे आज से ‘जयंत दत्त पथ’ के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने आज डिब्रूगढ़ में आयोजित एक समारोह में इस सड़क का औपचारिक नामकरण किया।

उन्होंने कहा कि एक प्रगतिशील नेता और साहसी राजनेता स्वर्गीय जयंत दत्त के नाम पर नामित इस सड़क की लंबाई 610 मीटर है। यह सड़क उत्तर में आरकेबी रोड को एटी रोड और दक्षिण में डिब्रूगढ़ टाउन रेलवे स्टेशन से जोड़ता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क को आवास और शहरी विकास विभाग से 25 लाख रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा।

उद्घाटन समारोह में केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, शहरी विकास मंत्री अशोक सिंघल, अन्य मंत्री, कई सांसद, विधायक और असम सरकार के कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *