वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप में कांस्य जीतने पर हेमंत सप्कल को खेल मंत्री ने दी बधाई

भोपाल, 6 सितंबर (हि.स.)। जर्मनी के हानॉवर में में हो रही दूसरी वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप 2024 में मप्र खेल अकादमी के खिलाड़ी चेतन हेमंत सप्कल ने 25मी. रेपिड फायर पिस्टल मैन व्यक्तिगत इवेन्ट में कांस्य पदक अर्जित कर देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया। इस प्रतियोगिता में चेतन का यह दूसरा पदक है।

दरअसल, हानॉवर (जर्मनी) में 29 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक दूसरी वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप 2024 चल रही है। इस चैंपियनशिप के 25मी. रेपिड फायर पिस्टल मेन व्यक्तिगत इवेन्ट में मप्र खेल अकादमी के खिलाड़ी चेतन हेमंत सप्कल ने 539- 10 एक्स अंकों के साथ कांस्य पदक जीता है। इस प्रतियाेगिता में यूक्रेन के खिलाड़ियाें ने स्वर्ण और रजत पदक जीता। खेल अकादमी के खिलाड़ी चेतन हेमंत सप्कल की इस उपलब्धि पर राज्य के खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने उन्हें बधाई दी है। चेतन पहली बार मप्र का प्रतिनिधित्व वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप 2024 जर्मनी में कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि चेतन हेमंत सप्कल इसी वर्ष खेल अकादमी से जुडे़ थे। प्रतिभा चयन कार्यक्रम के माध्यम से चेतन का चयन अकादमी में हुआ था। मुख्य प्रशिक्षक पीएन प्रकाश और सहायक प्रशिक्षक जयवर्धन के मार्गदर्शन में चेतन राज्य खेल अकादमी में प्रशिक्षण लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *