जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल की पुत्रवधु  के फ्लैट मे चोरी करने वाले कबाड़ी समेत तीन चोर गिरफ्तार

गाजियाबाद, 4 सितंबर (हि.स.)। थाना साहिबाबाद पुलिस ने जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की पुत्रवधु के डी ब्लाक गुलमोहर सोसाइटी स्थित फ्लैट में घुसकर चोरी करने वाले तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से सफेद धातु के 17 सिक्के, पीली धातु की एक गणेश जी की नृत्य मूर्ति, एक गणेश जी का मुखौटा, एक घण्टा, सात नल की टोटी एवं छह हजार रुपये बरामद किये हैं।

मनोज सिन्हा की पुत्रवधु दीपाली नैय्यर का डी ब्लाक गुलमोहर सोसाइटी में फ्लैट है। नैय्यर ने तीन सितंबर को साहिबाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके फ्लैट में खिड़की का शीशा तोड़कर घर में घुसकर चोरी कर ले गए। मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते पुलिस महकमा में हड़कम्प मच गया। मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए तेज तर्रार पुलिस वालों की टीम का गठन किया गया। मैनुअल इनपुट, सीसीटीवी फुटेज एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने घटना को अंजाम देने के आरोप में वीरेन्द्र निवासी पंचायत वाली गली भौपुरा थाना टीलामोड, दीपक निवासी विक्रम एन्कलेव थाना शालीमार गार्डन तथा दानिश निवासी बी ब्लाक शान्ति निकेतन स्कूल के पास राजीव कालोनी थाना साहिबाबाद को मोहननगर चौराहा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित दानिश कबाड़ी है जिसके पास से चोरी गया सारा सामान बरामद किया गया है।

एसीपी रजनीश उपाध्याय ने बताया कि आरोपित वीरेन्द्र एवं दीपक ने बताया कि हम गुलमोहर सोसाइटी में कई वर्षो से सफाई का कार्य करते हैं। फ्लैट सं 612 डी जो पिछले कई वर्षों से बंद पड़ा है तो हम दोनों ने लालच में आकर बन्द पडे़ फ्लैट में से कुछ सामान चोरी करने की योजना बनायी। हम पहले भी सोसाइटी में से छोटी मोटी चोरी करते थे। योजना के मुताबिक दीपक जीने पर खड़ा होकर निगरानी करने लगा और वीरेन्द्र ने छत से सीडी लगाकर खिड़की का शीशा तोड़कर फ्लैट के अन्दर जाकर सामान चोरी की। फिर हम दोनों ने मिलकर चोरी का सामान दानिश कबाड़ी को बेच दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *