पलवल के राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों सर्विस लेन हो गड्ढा मुक्त: डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ

पलवल, 4 सितंबर (हि.स.)। राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर बघौला गांव में लोगों के आवागमन की सुविधा को सुगम बनाने के उद्देश्य से बनाए जा रहे ओवरब्रिज के निर्माण के चलते वहां दोनों तरफ की सर्विस लेनों को गड्ढा मुक्त किया जाए, ताकि वहां वाहनों का जाम न लगे। इतना ही नहीं उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि बघौला में सर्विस लेनों की रिपेरिंग के बाद उसकी रिर्पोट तुरंत प्रभाव से उनके कार्यालय में भेजें। यह निर्देश डीसी डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ ने बुधवार को रोड़ सेफ्टी एवं सुरक्षित वाहन पॉलिसी की बैठक में संबंधित अधिकारियों से कही।

उन्होंने जिले में सड़क मार्गों पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की पहचान करके उन पर निर्धारित समय में कार्रवाई करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि सड़कों पर वाहनों से स्टंट करने वाले और पटाखे की आवाज निकालने वाले और हेलमेट न पहनने वाले दुपहिया वाहन चालकों के साथ-साथ गलत दिशा में वाहन चलाने व गलत पार्किंग करने वालों के चालान किए जाएं।

केजीपी (इस्टर्न पेरिफिरल एक्सप्रेस-वे) पर दुपहिया, तिपहिया और ट्रैक्टर के आवागमन पर पूर्णतय पाबंदी है। इसलिए केजीपी पर बाइक, ऑटो व ट्रैक्टरों का आवाजाही न होने पाए। उन्होंने संबंधित रोड एजेंसियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपनी-अपनी सड़कों का सर्वे करके ऐसे स्थानों को चिह्नित करें, जहां पर दुर्घटना अधिक होती है, ताकि दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में कार्य किया जा सके।

डीसी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में स्थित स्कूलों के वाहनों को समय-समय पर चैक करें और सभी हिदायतों की अनुपालना हर हाल में कराऐं। स्कूल वाहनों में कैमरे, लेडी अटेंडेंट, प्राथमिक उपचार किट व अग्नि शामक आदि सभी सुविधा होना चाहिए। बैठक में संबंधित अधिकारियों द्वारा डीसी को प्रबंधों तथा सुरक्षित वाहन पॉलिसी के कार्यांवयन के संदर्भ में अब तक किए गए सभी कार्यों के बारें में अवगत करवाया गया।

इस बैठक में मुख्य रुप से जिला परिषद के सीईओ जितेंद्र कुमार, एसडीएम ज्योति, एसडीएम रणवीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, केजीपी के ऑपरेशन प्रबंधक अनुज मलिक, पुलिस विभाग के अधिकारियों के अलावा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *