तेलुगु राज्यों के बाढ़ प्रभावित इलाकों का होगा हवाई सर्वेक्षण

-केंद्रीय मंत्री बंदी संजय और किशन रेड्डी ने गृह मंत्री शाह से की थी मांग

-तेलंगाना में रेल सेवाएं आंशिक रूप से हुईं बहाल

हैदराबाद, 04 सितम्बर (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री बंदी संजय कुमार और जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तेलुगु राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर तुरंत हवाई सर्वेक्षण करवाने की मांग की। इस पर अमित शाह ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि केंद्र तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में हवाई सर्वेक्षण के लिए तैयार है और इस बाबत आधिकारिक आदेश होगा।

केंद्रिय मंत्री किशन रेड्डी के कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय नेतृत्व में वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम तेलुगु राज्यों में प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेगी। अगले दो दिन में तेलुगु भाषाई राज्य में हवाई सर्वेक्षण कर विस्तार से अपने रिपोर्ट केंद्र को सौंपी जाएगी।

इस बीच दक्षिण मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के कारण विजयवाड़ा और हैदराबाद के बीच रेल यातायात रोक दिया गया था। आज सुबह से इस मार्ग पर ट्रेन सेवाएं बहाल की गई हैं। महबूबाबाद जिले के केसमुद्रम के पास ट्रैक की मरम्मत पूरी होने के बाद ट्रेन सेवाएं शुरू हो गईं। हैदराबाद जाने वाली ट्रेनों को वारंगल के रास्ते भेजा जाता है। ट्रायल रन के तहत गोलकुंडा एक्सप्रेस को विजयवाड़ा से रवाना किया गया है। वह ट्रेन विजयवाड़ा, गुंटूर और वारंगल होते हुए हैदराबाद गई।

दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि अपलाइन पर सेवाएं बहाल कर दी गई हैं और डाउनलाइन पर काम बुधवार आधी रात तक पूरा हो जाएगा। तेलुगू भाषाओं राज्यों के लिए और एक बार मौसम विभाग ने आज शाम एक चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि खतरा अभी पूरा नहीं टला है। तेलुगु राज्यों पर एक और ख़तरा मंडरा रहा है।

मौसम विशेषज्ञों ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बना हुआ है। इसके प्रभाव से एक बार फिर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिलों के साथ-साथ विजयवाड़ा में भी भारी बारिश होगी। पूर्वी और उत्तरी तेलंगाना में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। कई जिलों में शाम से बारिश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *