खमनोर में वकील को डंडों से पीटने के विरोध में बाजार बंद, व्यापारियों में आक्रोश

राजसमंद, 3 सितंबर (हि.स.)। खमनोर कस्बे के सेमा रोड पर सोमवार शाम को गाड़ी हटाने को लेकर तीन लड़कों और एक व्यापारी के बीच विवाद हो गया। विवाद के दौरान जब एक वकील बीच-बचाव के लिए आया, तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की। घटना के बाद व्यापारी सोमवार शाम को बस स्टैंड पर इकट्ठा हुए और आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर मंगलवार को अपने प्रतिष्ठान बंद करने का निर्णय किया। पुलिस ने देर रात आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की। मंगलवार सुबह आठ बजे से व्यापारी बस स्टैंड पर इकट्ठा होना शुरू हो गए हैं और कस्बे की दुकानें भी बंद हैं। व्यापारियाें ने सुबह नाै बजे बस स्टैंड स्थित प्रताप सर्कल पर इकट्ठा होकर आरोपियों को पकड़ने और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर डीएसपी को ज्ञापन दिया। व्यापार मंडल अध्यक्ष राम चंद्र पालीवाल ने बताया कि खमनोर कस्बे में व्यापारी की दुकान पर हुई घटना के बाद व्यापारी वर्ग में भय का माहौल है। पालीवाल ने प्रशासन से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है ताकि कस्बे और आसपास के क्षेत्रों का माहौल खराब न हो।

सूचना के बाद सुबह 11 बजे नाथद्वारा के डीएसपी दिनेश सुखवाल मौके पर पहुंचे। नाथद्वारा और देलवाड़ा थानों की पुलिस टीम को भी मौके पर तैनात किया गया। इस दौरान व्यापारियों ने डीएसपी को ज्ञापन सौंपा। इस पर उन्होंने अपराधियों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामचंद्र पालीवाल, प्रकाश माली, प्रफुल्ल मांडोत, रणजीत लोढ़ा, चुन्नी लाल लौहार, मदन सिंह, सुंदर लौहार, भगवती लाल लोढ़ा, गोपालपुरी गोस्वामी, गगन पुरोहित, रतन माली, कमल कटारा और चेतन पंवार सहित अन्य व्यापारी भी मौजूद थे।

कस्बे के सेमा रोड पर सीसी सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे सेमा रोड स्थित वर्धमान ट्रेडिंग कंपनी की दुकान के सामने एक गाड़ी से सामान खाली हो रहा था। कुछ समय बाद सेमा की तरफ से आई एक कार में सवार तीन युवकों और दुकानदार दीपक राठौड़ के बीच गाड़ी हटाने को लेकर कहासुनी हो गई। युवक मौके से चले गए, लेकिन शाम करीब सवा पांच बजे, तीनों युवक बिना नंबर की एक्टिवा पर दुकान के बाहर पहुंचे, उनके हाथ में लठ्ठ और धारदार हथियार थे।

तीनों युवक दुकान में घुसकर दुकान के कर्मचारियों गणपत और राजेश वैष्णव के साथ मारपीट करने लगे। मारपीट के बाद जब वे दुकान से बाहर निकल रहे थे, बीच-बचाव करने आए वकील ओम प्रकाश खटीक पर भी उन्होंने लठ्ठ और धारदार हथियार से हमला कर दिया। वकील गिर गए और तीनों युवक एक्टिवा लेकर फरार हो गए। दुकान मालिक भगवती लाल ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *