मथुरा : शाही मस्जिद ईदगाह को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

मथुरा, 1 सितंबर (हि.स.)। शाही ईदगाह को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने रविवार आंधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया है। पुलिस के सामने भी युवक यह कहता रहा कि वो मस्जिद तोड़ने के लिए आया है। आज नहीं तो कल तोड़ ही देगा। शाही ईदगाह पर तैनात जवानाें ने

पकड़े गए युवक को गोविंद नगर पुलिस के हवाले कर दिया है।

रविवार घटना करीब एक बजे की है, जब शाही ईदगाह के गेट पर सुरक्षा जवान मुस्तैदी के साथ खड़े थे, तभी एक युवक वहां पहुंचा। उसने शाही ईदगाह को बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद वो तेजी से कार में बैठ गया और दरवाजे अंदर से बंद कर लिये। इसके बाद उसने खुद पर पेट्रोल डाल लिया। यह देखकर सुरक्षाकर्मी चौकन्न हो गए और तुरंत ही कार के शीशे तोड़ कर युवक को बाहर निकाल कर हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम थाना जमुनापार क्षेत्र की मीरा विहार कॉलोनी निवासी पुष्पेन्द्र बताया। सूचना पर उसके परिवार के लोग भी थाने पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि पुष्पेन्द्र के बच्चों की मौत हो चुकी है, तभी से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वो ऐसी ही बातें करता रहता है। पुलिस के सामने बैठा भी पुष्पेन्द्र ये कहता रहा कि वो मस्जिद तोड़ने के लिए आया है। आज नहीं तो कल मस्जिद को तोड़ ही देगा।

शाही मस्जिद के पास पकड़े गए पुष्पेंद्र को सुरक्षा जवानों ने गोविंद नगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। गोविंद नगर थाना प्रभारी देवपाल सिंह ने बताया कि युवक सनकी किस्म का है। पूछताछ में वह बार-बार पुलिस को घुमा रहा है। युवक का कहना है कि पुलिस ने उसका चालान कर दिया है। इससे वह नाराज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *