यूपी वॉरियर्स टीम ने अली फजल, श्वेता त्रिपाठी के साथ लखनऊ के 6,000 से अधिक छात्रों से की मुलाकात

टीम की उप-कप्तान दीप्ति शर्मा और साथी साइमा ठाकोर और अंजलि सरवानी भी रहीं मौजूद

लखनऊ, 31 अगस्त (हि.स.)। देश की सबसे वाइब्रेंट महिला क्रिकेट टीमों में से एक यूपी वॉरियर्स ने अभिनेता अली फजल और श्वेता त्रिपाठी शर्मा के साथ खूबसूरत शहर लखनऊ का दौरा किया। इनके साथ टीम की उप-कप्तान दीप्ति शर्मा, साथी साइमा ठाकोर और अंजलि सरवानी भी मौजूद थीं।

72 घंटों के दौरान, क्रिकेटरों और अभिनेताओं ने बहु-सांस्कृतिक शहर लखनऊ में 6,500 छात्रों से मुलाकात की और क्रिकेट में महिलाओं, महिला सशक्तिकरण और निश्चित रूप से खेल और सामान्य रूप से समावेशिता के महत्व जैसे विषयों पर उनसे विस्तार से बातचीत की।

28 अगस्त को यह कारवां नवाबों के शहर की सड़कों पर निकला और ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लाल बहादुर शास्त्री गर्ल्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट, एरा यूनिवर्सिटी, इंटीग्रल यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी में रुका।

इस अवसर पर दीप्ति शर्मा ने कहा, “उत्तर प्रदेश मेरा प्रदेश है और मेरी यह घर वापसी मेरे लिए कुछ दिनों के लिए बहुत अलग लेकिन दिल को छू लेने वाली रही। अंजलि, साइमा, अली और श्वेता जैसे कई होशियार छात्रों से मिलना, जिनकी कहानियां उन्हें प्रेरित करने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने वाली हैं। यूपी में अपार प्रतिभा है और मुझे विश्वास है कि ये युवा अपनी छाप छोड़ेंगे।”

अंजलि सरवानी ने कहा, “इतने सारे छात्रों के साथ यह कुछ दिन बहुत ही मजेदार रहे। यूपी वॉरियर्स के खिलाड़ी के रूप में हम अपने गृह राज्य से मिली प्रशंसा देखकर अभिभूत हैं। युवा दिमागों से मिलना और उन्हें दीप्ति, अली, श्वेता और साइमा के साथ बातचीत में शामिल होते देखना बहुत उत्साहजनक था।”

साइमा ठाकोर, जो उस भारतीय दल का भी हिस्सा हैं, जो यूएई में महिला टी20 विश्व कप में खेलेगी, ने कहा, “दो दिनों में सभी 6,000 से अधिक छात्रों से मिलने से जो बात सामने आई, वह यह है कि उनमें सीखने का उत्साह है और ऐसा करते हुए अच्छा समय भी है। और मुझे उम्मीद है कि हम सभी, दीप्ति, अली, श्वेता और अंजलि, मिलकर उन्हें वह देने में सक्षम हैं जो वे चाहते थे। मुझे लगता है कि लखनऊ के साथ यह एक ऐसा रिश्ता है जो समय के साथ समृद्ध होने जा रहा है।”

कैप्री स्पोर्ट्स की निदेशक जिनिशा शर्मा ने कहा, “हमारे लिए यूपी वॉरियर्स टीम को अपने ही शहर लखनऊ और यहां के तेज युवा दिमागों से परिचित कराना एक खास पल था। दीप्ति शर्मा, अंजलि सरवानी, साइमा ठाकोर और अली फजल और श्वेता त्रिपाठी शर्मा जैसे प्रिय स्थानीय आइकन के साथ छात्रों को प्रेरित करने और उनसे जुड़ने के लिए यह तीन दिन यादगार थे। हमारा लक्ष्य लखनऊ के युवाओं में गर्व और महत्वाकांक्षा की भावना जगाना है, उन्हें दिखाना है कि समर्पण और जुनून के साथ, वे भी महान चीजें हासिल कर सकते हैं, चाहे खेल में या किसी अन्य क्षेत्र में।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *