अमरोहा में तैनात हेड कांस्टेबल को भ्रष्टाचार के आरोप में भेजा जेल

अमरोहा, 31 अगस्त (हि.स.)। अमरोहा जनपद में तैनात एक हेड कांस्टेबल पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा था। जांच में भ्रष्टाचार का आरोप सही पाया गया। रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने भ्रष्टाचार के आरोपित हेड कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए गिरफ्तार करते हुए कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस विभाग में कार्यरत हेड कांस्टेबल रवि कुमार बालियान अमरोहा के रेहरा थाना में तैनात था। हेड कांस्टेबल रवि के खिलाफ रेहरा थाने में ही भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। हेड कांस्टेबल पर देशपाल सिंह से एक मारपीट के मुकदमे में धाराओं की बढ़ोतरी ना होने के एवज में 50 हजार की रिश्वत लेने का आरोप लगा था। मामले की जानकारी पर क्षेत्राधिकारी से प्रकरण की जांच कराई गई। जांच में मामला सही पाया गया।

पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी हेड कांस्टेबल पर सख्त कार्रवाई की है। एसपी के आदेश पर जिस थाने में वह तैनात था उसी में पीड़ित देशपाल की तहरीर पर हेड कांस्टेबल पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज गिरफ्तारी कर ली गई। एसपी ने बताया कि विभागीय कर्मियों के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई कर साफ कर दिया गया है कि अगर अपराध कारित करने वाले हो या उन्हें बचाने का प्रयास करने वाले, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *