फारूक अब्दुल्ला ने प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी को आगामी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार उतारने के लिए दी बधाई

श्रीनागर, 31 अगस्त (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी को जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार उतारने के लिए बधाई दी।

डॉ. फारूक ने श्रीनगर में कश्मीर के पूज्य संत शेख हमजा मखदूम साहिब (आरए) की दरगाह पर मत्था टेकने के बाद संवाददाताओं के सामने कहा कि मैं जमात को विधानसभा चुनावों में आगे आने और हिस्सा लेने के लिए बधाई देता हूं। यह एक अच्छा कदम है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की हालिया टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, डॉ. फारूक ने जवाब दिया कि उन्हें दोषारोपण के खेल में शामिल होने के बजाय देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

डॉ. फारूक ने कहा कि अल्लाह उन्हें (महबूबा) अच्छी सेहत दें। उंगली उठाने से कुछ हासिल नहीं होगा बल्कि उन्हें देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत कई धर्मों और भाषाओं का निवास स्थान है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से लेकर कश्मीर तक, इस विविधता की रक्षा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश के लिए हिंदुओं, मुसलमानों, सिखों और ईसाइयों के बीच अच्छे संबंध आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम कश्मीर में इस सिद्धांत को बरकरार रखते हैं तो यह पूरे देश को प्रेरित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *