स्वीप के तहत प्रदर्शनी मुक्केबाजी प्रतियोगिता आयोजित,  महिला मुक्केबाजों ने युवा मतदाताओं को किया मंत्रमुग्ध

पुंछ, 31 अगस्त (हि.स.)। व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) पहल के तहत शनिवार को आयोजित एक प्रदर्शनी मुक्केबाजी प्रतियोगिता ने पुंछ के खेल स्टेडियम में युवा मतदाताओं और आम जनता का ध्यान आकर्षित किया।

इस अवसर पर पुंछ के जिला चुनाव अधिकारी विकास कुंडल (आईएएस) मुख्य अतिथि थे। चुनावी जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित मुक्केबाजी प्रतियोगिता में चार लड़कियों और पांच राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाजों ने भाग लिया। इस प्रदर्शनी कार्यक्रम में महिला मुक्केबाजों की उपस्थिति एक महत्वपूर्ण आकर्षण थी जिसने युवा और पहली बार मतदाताओं का काफी ध्यान आकर्षित किया।

पुंछ के जिला चुनाव अधिकारी विकास कुंडल ने भाग लेने वाले छात्रों की लगन और खेल भावना की सराहना की। उन्होंने शारीरिक फिटनेस के महत्व पर जोर दिया और युवाओं से स्वस्थ जीवन शैली के लिए खेलों में शामिल होने का आग्रह किया। इस अवसर पर बोलते हुए कुंडल ने कहा कि मैं आज हमारे युवा मुक्केबाजों खासकर महिला प्रतिभागियों द्वारा दिखाए गए उत्साह और कौशल से बहुत प्रभावित हूं। इस आयोजन में उनकी भागीदारी न केवल खेल के प्रति उनके समर्पण का प्रमाण है बल्कि इस दूरदराज के जिले के युवाओं के लिए प्रेरणा भी है। मैं पुंछ के सभी युवाओं से खेलों को अपनाने, फिट रहने और जिम्मेदार नागरिक के रूप में चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल होने का आग्रह करता हूं।

मुक्केबाजी कोच मुश्ताक अहमद ने मुक्केबाजी में पुंछ जिले की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि पुंछ के 35 से अधिक छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व किया है और 95 से अधिक छात्रों ने राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में पुंछ का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने यह भी बताया कि पुंछ की दो लड़कियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लिया है जो जिले में बढ़ती प्रतिभा को दर्शाता है। प्रतिभागियों में से एक लड़के ने पहले राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित खेलो इंडिया गेम्स में भाग लिया था जबकि दूसरे ने पिछले साल राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *