स्वाइन फ्लू से बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में इलाज करा रही महिला की मौत

बिलासपुर /रायपुर, 30 अगस्त (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला में गुरुवार को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में इलाज कर रही एक 33 वर्षीय महिला की स्वाइन फ्लू से गुरुवार देर शाम काे मौत हो गई है। महिला हेमूनगर की रहनी वाली थी। बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से यह तीसरी मौत है। यहां अब तक 96 मरीजों की पहचान हो चुकी है, जिनमें से 40 सक्रिय मामले हैं। सीएमएचओ डा़ॅ. प्रभात श्रीवास्तव ने शहरवासियों को गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी है, ताकि स्वाइन फ्लू के मामलों को खत्म किया जा सके।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार , हेमू नगर की रहने वाली 33 वर्षीय महिला तेज बुखार और सर्दी खांसी से पीड़ित थी। सामान्य इलाज के बाद भी जब उसे फायदा नहीं हुआ तो उसका स्वाइन फ्लू टेस्ट कराया जिसमें वह पॉजिटिव निकली। जिसके बाद महिला को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान गुरुवार देर शाम उसकी मौत हो गई। मृतका के संपर्क में आने वालों का भी सैंपल लिया जा रहा है, ताकि संक्रमित मिलने पर उनका भी उपचार किया जा सके।

मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित क्षेत्र में पहुंच कर घर-घर सर्वे कर रही है। इस दौरान लक्षण मिलने वाले मरीजों का स्वाइन फ्लू टेस्ट के लिए सैंपल लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *