प्रधानमंत्री ने अवनि लेखरा सहित अन्य पदक विजेताओं को दी बधाई

नई दिल्ली, 30 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में आर2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर अवनि लेखरा को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने शूटर मोना अग्रवाल और एथलीट प्रीति पाल को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अवनि लेखरा ने इतिहास भी रच दिया है, क्योंकि वह 3 पैरालिंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, “भारत ने पैरालिंपिक 2024 में पदकों का खाता खोला! आर2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में प्रतिष्ठित स्वर्ण जीतने के लिए अवनि लेखरा को बधाई। उन्होंने इतिहास भी रच दिया है, क्योंकि वह 3 पैरालिंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं! उनका समर्पण भारत को गौरवान्वित करता है।”

शूटर मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक अपने नाम किया है। इसके अलावा भारत की युवा पैरा एथलीट प्रीति पाल ने महिलाओं की 100 मीटर (टी35) दौड़ स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। प्रधानमंत्री ने कांस्य पदक जीतने पर भारतीय निशानेबाज मोना अग्रवाल को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, “मोना अग्रवाल को पेरिस पैरालंपिक 2024 में आर2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि उनके समर्पण और उत्कृष्टता के लिए प्रयास को दर्शाती है। भारत को मोना पर गर्व है।”

प्रधानमंत्री ने भारतीय एथलीट प्रीति पाल को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, “भारत के लिए और गौरव की बात है, क्योंकि प्रीति पाल ने पैरालिंपिक 2024 में 100 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। उन्हें बधाई। यह सफलता निश्चित रूप से उभरते एथलीटों को प्रेरित करेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *