सोशल एवं प्रिंट मीडिया के लिए दिशानिर्देश कार्यक्रम आयोजित

कोकराझाड़ (असम), 30 अगस्त (हि.स.) बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (बीटीसी) के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने आज सामाजिक एवं प्रिंट मीडिया एवं विभागीय एकल संपर्क बिंदु (एसपीओसी) के लिए दिशानिर्देश कार्यक्रम का आयोजन किया। कोकराझाड़ के बोडोफा नगवार स्थित बीटीसी सचिवालय के सम्मेलन कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य एसपीओसी को अपने विभागों की मीडिया गतिविधियों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक कौशल एवं ज्ञान से लैस करना था।

सूचना एवं जनसंपर्क के लिए बीटीसी के संयुक्त सचिव रक्तिम बुढ़ागोहाईं ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और मीडिया कवरेज के लिए सूचना के प्रभावी प्रसार के लिए आवश्यक कार्य योजना पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर बोलते हुए संयुक्त सचिव ने बताया कि अभिमुखीकरण का प्राथमिक फोकस विभिन्न विभागों में सामाजिक एवं प्रिंट मीडिया गतिविधियों के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण विकसित करना था, जैसा कि बीटीसी प्रमुख प्रमोद बोड़ो द्वारा परिकल्पित एवं निर्देशित किया गया था। यह पहल परिषद की पहलों की दृश्यता, पारदर्शिता और जनता तक संचार को बढ़ाने की व्यापक रणनीति का हिस्सा है।

ओरिएंटेशन कार्यक्रम का संचालन संयुक्त सचिव रक्तिम बुढ़ागोहाईं और बीटीसी के क्षेत्रीय अधिकारी सह परिषद विभागाध्यक्ष जाहिद अहमद तपदर ने किया। कार्यक्रम के दौरान, विभिन्न विभागों के प्रतिभागियों को सोशल और प्रिंट मीडिया के प्रबंधन, आकर्षक सामग्री बनाने और मीडिया कवरेज के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं पर प्रशिक्षित किया गया। ओरिएंटेशन ने समुदाय की बेहतर सेवा के लिए सभी प्लेटफार्मों पर एक सुसंगत और एकीकृत संदेश बनाए रखने के महत्व पर भी जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *