डीपीएल : कृष यादव के शतक से जीत की राह पर लौटी वेस्ट दिल्ली लायंस

नई दिल्ली, 30 अगस्त (हि.स.)। यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहे दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 में वेस्ट दिल्ली लायंस ने शुक्रवार को साउथ दिल्ली सुपरस्टार को 4 रन (डीएलएस नियम) से हराकर सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

वेस्ट दिल्ली लायंस के बल्लेबाज कृष यादव के शतक (68 गेंदों में 106) के साथ जीत की राह पर लौट आया। यह दिल्ली प्रीमियर लीग के मजूदा सीजन का चौथा शतक भी था। कृष ने अपने शतक के दौरान 8 चौके और 6 छक्के लगाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट दिल्ली लायंस के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। 9वें ओवर में अंकित कुमार के रूप में टीम ने पहला विकेट खोया, लेकिन कृष ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और कप्तान ऋतिक शौकीन के साथ मिलकर अगले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। बाकी खिलाड़ियों ने धीमी मगर सधी हुई पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 178 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।

179 रनों का पीछा करने उतरी साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही अपना पहला विकेट खो दिया, जिसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई। साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने 11 ओवर के अंदर 92 रन पर पांच विकेट खो दिए।

हालांकि बाद में टीम ने कुछ संभलने की कोशिश की ने बारिश के चलते मैच को रोक दिया गया। इस समय टीम का स्कोर 15 ओवर में 123 रन था। लगातार बारिश के चलते मैच दोबारा शुरू न हो सका और डीएलएस नियम के चलते वेस्ट दिल्ली लायंस ने इस मुकाबले को 4 रनों से जीत लिया। वेस्ट दिल्ली लायंस अब अपना अगला मुकाबला शनिवार को पुरानी दिल्ली 6 से खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *