हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एक युवक गिरफ्तार

बरपेटा (असम), 30 अगस्त (हि.स.)। बरपेटा जिले में हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एक युवक को बरपेटा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार छात्र की पहचान बरपेटा के जाहोरपाम गांव के अब्दुस सलाम के पुत्र सुनीदुल हक उर्फ मृदुल अहमद (20) के रूप में हुई है। मृदुल अहमद बरपेटा माधव चौधरी कॉलेज में असमिया विभाग के तीसरे सेमेस्टर के स्नातक का छात्र है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार काे बताया है कि बरपेटा पुलिस ने पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह के निर्देश पर छात्र मृदुल अहमद को गुरुचार की रात को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि मृदुल अहमद ने भगवान रामचंद्र की फोटो पर पेशाब करते हुए अपनी एक फोटो फेसबुक पर पाेस्ट करने के साथ ही कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। इस घटना की जानकारी मिलने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने बरपेटा पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी और मामले की जानकारी पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह को भी दी थी। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय बजरंग दल ने भी बरपेटा रोड पुलिस स्टेशन में अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई है।

मृदुल अहमद की गिरफ्तार के बाद छात्रों के एक समूह ने प्रिंसिपल से उसे कॉलेज से निष्कासित करने की मांग की है और चेतावनी दी कि अगर छात्र मृदुल अहमद को कॉलेज से निष्कासित नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *