कंगना से पूर्व सांसद मान को दिया करारा जवाब- ऐसी मानसिकता वाले ही बलात्कार को साईकिल चलाने जैसा समझते हैं

नई दिल्ली, 29 अगस्त (हि.स.)। चर्चित अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत का कहना है कि सिमरनजीत जैसे लोगों के बदौलत ही भारत में बलात्कार शब्द एक मजाक बनकर रह गया है। अलगाववादी अकाली नेता और पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने कंगना रनौत के खिलाफ एक बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके जवाब में कंगना रनौत ने एक्स पर उस बयान का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मान के बयान को महिलाओं के सम्मान और उनके खिलाफ होने वाले अत्याचार जैसे गंभीर मुद्दे को संवेदनशील और महिलाओं का मजाक उड़ाने सरीखा बताया।

कंगना रनौत ने एक्स पर लिखा, “ऐसा लगता है कि यह देश रेप को महत्वहीन बनाना कभी बंद नहीं करेगा। आज इस वरिष्ठ नेता ने रेप की तुलना साइकिल चलाने से कर दी। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि मजे के लिए महिलाओं के खिलाफ रेप और हिंसा इस पितृसत्तात्मक राष्ट्र की मानसिकता में इतनी गहरी जड़ें जमा चुकी है कि इसका इस्तेमाल महिलाओं को चिढ़ाने या उनका मजाक उड़ाने के लिए किया जाता है। भले ही वह एक हाई प्रोफाइल फिल्म निर्माता या राजनेता ही क्यों न हो।’’

कंगना रनौत का कहना है कि मैंने उस आंदोलन के दौरान जो हुआ, जो तथ्य था, वही दोहराया। लेकिन अब मुझसे रेप करने की धमकियां मिल रही हैं। पर सच कहने से परहेज नहीं करूंगी और न ही कोई मेरी आवाज दबा सकता है।

उल्लेखनीय है कि कट्टरपंथी अकाली नेता और पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने कहा, “आप कंगना से पूछ सकते हैं कि रेप कैसे होता है ताकि लोगों को उसके बारे में बताया जा सके। उन्हें बड़ा अनुभव है।” जब मान से पूछा गया कि कंगना रनौत को रेप का तजुर्बा कैसे है? इसके जवाब में मान ने कहा- “जैसे आप साइकिल चलाते हैं तो आपको साइकिल चलाने का तजुर्बा हो जाता है। उनको रेप का तजुर्बा है।”

दरअसल सिमरनजीत सिंह मान कंगना रनौत के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि किसान आंदोलन के दौरान धरनास्थल पर कुछ महिलाओं का रेप भी किया गया था। कंगना रनौत के इस बयान के बाद से ही अनेक किसान नेता और सिख समुदाय के नेता कंगना रनौत से बेहद खफा हैं। हालांकि कंगना रनौत के बयान से भाजपा ने खुद को अलग कर लिया है और साफ कहा है कि वे पार्टी की ओर से बयान देने के लिए अधिकृत ही नहीं हैं। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि मंडी से सांसद चुनी गईं कंगना रनौत किसान आंदोलन के समय से ही कुछ बयानों को लेकर चर्चा में रही हैं। इसी के चलते चंड़ीगढ़ एयरपोर्ट पर एक महिला सुरक्षाकर्मी ने उन पर हाथ उठा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *