कंगना रानौत पर टिप्पणी के खिलाफ हरियाणा महिला आयोग ने सिमरनजीत मान को जारी किया नोटिस

चंडीगढ़, 29 अगस्त (हि.स.)। पंजाब के पूर्व सांसद एवं शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान द्वारा फिल्म अभिनेत्री एवं सांसद कंगना रानौत के विरुद्ध दिए गए बयान पर कार्रवाई करते हुए हरियाणा महिला आयोग ने मान को नोटिस जारी कर दिया है। मान ने गुरुवार को करनाल में एक कार्यक्रम के दौरान कंगना रानौत पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि उन्हें रेप का अनुभव है। उनसे पूछा जा सकता है कि रेप कैसे होता है।

इस बयान के बाद सिमरनजीत सिंह मान चौतरफा घिर गए। इस बीच देर शाम हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनु भाटिया की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि सिमरनजीत सिंह मान ने करनाल में एक कार्यक्रम के दौरान कंगना रानौत के विरुद्ध बयान दिया है। इस बयान में अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। यह बयान महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला है। महिला आयोग ने सिमरनजीत सिंह मान को चेताया है कि वह पांच दिन में सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हुए अपना लिखित स्पष्टीकरण महिला आयोग को भेजें।

इसी दौरान कंगना रानौत ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि ऐसा लगता है कि यह देश कभी भी बलात्कार को तुच्छ समझना बंद नहीं करेगा। आज इस वरिष्ठ राजनेता ने बलात्कार की तुलना साइकिल चलाने से की है, इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि बलात्कार और मनोरंजन के लिए महिलाओं के खिलाफ हिंसा, इस पितृसत्तात्मक राष्ट्र के मानस में इतनी गहरी जड़ें जमा चुकी है। इसका इस्तेमाल लापरवाही से चिढ़ाने के लिए किया जाता है। किसी महिला का मज़ाक उड़ाओ, भले ही वह एक हाई प्रोफाइल फिल्म निर्माता या राजनीतिज्ञ हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *