मप्रः पांढुर्णा में दूषित पानी से दो लोगों की मौत, 34 अस्पताल में भर्ती

भोपाल, 28 अगस्त (हि.स.)। मध्य प्रदेश में पांढुर्णा जिले के ग्राम बोरपानी में दूषित पानी से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 लोगों को पांढुर्णा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिलने के बाद बुधवार को पीएचई विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची है और यहां शिविर लगाकर ग्रामीणों का चेकअप किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम बोरपानी में मंगलवार देर रात अचानक 20 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। उल्टी-दस्त की शिकायत होने के बाद सभी को रात दो पांढुर्णा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार शुरू किया गया। इलाज के दौरान सुबह 7 बजे तक दो लोगों की मौत हो गई। इसके बाद सुबह करीब 11:30 बजे के बाद 16 अन्य ग्रामीणों को तबीयत बिगड़ने पर एम्बुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल के बीएमओ डॉ. दीपेंद्र सलामे ने बताया कि उल्टी-दस्त के कारण करीब बुधवार दोपहर 12 बजे तक 36 लोगों को भर्ती कराया गया था, जिनमें दो ग्रामीणों देवाची उईके (45) और झनका बाई धुर्वे की मौत हो गई। फिलहाल, 34 मरीजों का उपचार जारी है। वहीं, गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव भेजी गई है, जहां शिविर लगाकर ग्रामीणों की जांच कर उनका उपचार किया जा रहा है।

ग्रामीणों के बताया कि वे गांव में नदी के पास ट्यूबवेल से पानी पीते हैं। कुछ दिन से ट्यूबवेल से गंदा पानी आ रहा है। हो सकता है कि इसी पानी को पीने के कारण सभी की तबीयत बिगड़ी। पीएचई विभाग के एसडीओ सुभाग गाडगे ने बताया कि पानी का सेंपल लेकर ट्यूबवेल को बंद कर दिया है। ग्राम पंचायत को गांव में साफ-सफाई और ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *