कांग्रेस नौजवानों का दुरुपयोग करती है: भाजपा प्रदेश प्रभारी

उदयपुर, 28 अगस्त (हि.स.)। राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल ने कहा है मंगलवार की रात उदयपुर के एयरपोर्ट पर जो हुआ, दुःखी करने वाला था। इस घटना से वे हैरान हैं। आज के बाद मेरे जीवन पर कोई भी खतरा आता है तो वे इसके लिए सिर्फ सचिन पायलट को जिम्मेदार मानेंगे।

दरअसल, मंगलवार की रात उदयपुर एयरपोर्ट से निकलते समय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राधा मोहन की गाड़ी को रोक लिया था। उनकी कार के सामने बैठ गए और नारेबाजी करने लगे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार पर स्याही फेंकी थी। इतना सब कुछ होने के बाद प्रदेश प्रभारी ने बुधवार सुबह कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने नौजवानों का इस तरह दुरुपयोग करती है, इसका अहसास नहीं था। इसी उदयपुर में एक बच्चे की पिछले दिनों चाकू मारकर हत्या कर दी गई। कांग्रेस के नौजवान उस हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे होते तो आज राजस्थान कितना गौरवान्वित होता।

गौरतलब है कि भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल कांग्रेस नेताओं को लेकर लगातार मुखर हैं। 23 अगस्त को टोंक जिले में संगठनात्मक बैठक के बाद राधा मोहन ने कहा था कि कांग्रेस का दंगों का इतिहास रहा है। नेहरू लाशों पर बैठकर प्रधानमंत्री बने थे। उन्हें कुर्सी की भूख थी। राजीव गांधी ने दंगों की राजनीति की। साल 1984 के सिख दंगों में राजीव गांधी ने षड्यंत्र किया था। उन्होंने हिंदू और सिखों को लड़ाने का काम किया। सचिन पायलट के लिए राधा मोहन ने कहा था कि पायलट टोंक में हिंदू समाज का बंटवारा करके विधायक बने हैं।

बुधवार को उदयपुर में मीडिया को अग्रवाल ने बयान दिया कि वे पूछना चाहते हैं कि सचिन पायलट को लेकर उन्होंने जो कहा, उसमें क्या बुरा लगा। उन्होंने कहा था कि पायलट का कोई समय होता था, वह समय अब खत्म हो गया है। अब भाजपा का समय है। राजनीति में अपनी विरोधी ताकतों को कमजोर नहीं बताएंगे तो क्या दारा सिंह पहलवान बताएंगे।

अग्रवाल बोले, राजनीतिक सच्चाई दिखाई तो नाराज होने की जरूरत क्या है। निंदक नियरे राखिए… दोहा दोहराते हुए उन्होंने कहा कि आलोचना की है तो आपको धन्यवाद देना चाहिए। साथ ही, कहिए कि चार दिन बाद, चार महीने बाद होने वाले उप चुनाव या चार साल बाद होने वाले चुनाव में आप अपनी ताकत दिखा देंगे।

उन्होंने कहा कि इसको राजनीतिक लड़ाई कहते हैं। आप पूरे क्षेत्र में पुतले जला रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे हैं। पुतला आप उनका (अग्रवाल का) जला रहे हैं या अपना (सचिन पायलट) जला रहे हैं, इस पर विचार कीजिए।

भाजपा प्रदेश प्रभारी ने कहा कि दुबारा ऐसी गतिविधि हुई तो भाजपा के कार्यकर्ताओं की भी धैर्य की सीमा है। उन्होंने तो अभी कुछ कहा ही नहीं है। वह कहना शुरू करेंगे तो बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के बैनर पर उन युवाओं ने काली स्याही फेंकी, यह कौन सी मजबूरी है। उन्होंने मुकदमा दर्ज नहीं कराया है। वे चाहते हैं कि पायलट नौजवानों को सही दिशा दें। स्व. राजेश पायलट देश के बड़े राष्ट्र नेता रहे हैं। पूरा देश उनका सम्मान करता है।

राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी राष्ट्रविरोधी लोगों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कश्मीर में अपने घोषणा पत्र में कहा कि हम शासन में आए तो धारा 370 और 35ए को बहाल कर देंगे। ये कश्मीर को पहले जैसी स्थिति में पहुंचा देंगे। कांग्रेस के नौजवान इन राष्ट्रविरोधी लोगों के खिलाफ खड़ा होता तो गर्व होता। राहुल गांधी ने केरल से चुनाव जीतने के लिए मुस्लिम लीग से समझौता कर लिया। उस बारे में ये नौजवान पूछते तो हम उनके साथ कदम से कदम मिलाते। ये नौजवान बांग्लोदश के हिंदुओं के लिए भी तो खड़े होते।

इससे पहले, भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ के साथ पार्टी पदाधिकारी उदयपुर में बुधवार सुबह 16 अगस्त को सरकारी स्कूल में समुदाय विशेष के छात्र के चाकूवार से मारे गए 10वीं के छात्र देवराज मोची के घर पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित कर परिवारजनों को ढांढ़स बंधाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *