राजस्थान हाई कोर्ट से पैरोल पर कड़ी सुरक्षा के बीच आसाराम इलाज के लिए मुंबई रवाना

जोधपुर, 27 अगस्त (हि.स.)। अपने ही आश्रम की नाबालिग के साथ यौन शोषण के आरोप में जोधपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम को कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को उपचार के लिए मुंबई ले जाया गया। आसाराम के साथ जोधपुर पुलिस के जवान और दो अटेंडेंट भी साथ भी गए हैं। पहले आसाराम को एयर एंबुलेंस से ले जाने की बात सामने आई थी लेकिन फिर रूटीन फ्लाइट से ले जाया गया।

जोधपुर पुलिस ने आसाराम को ले जाने के लिए मंगलवार को जेल से एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए। जोधपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे यौन शोषण के आरोपी आसाराम की ओर से कई बार पैरोल के लिए याचिकाएं लगाई गई लेकिन पहली बार उपचार के लिए 13 अगस्त को जस्टिस पुष्पेद्र भाटी और जस्टिस मुन्नारी लक्ष्मण की खंडपीठ ने जोधपुर एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सात दिन की पैरोल दी। महाराष्ट्र के खपोली स्थित माधव बाग अस्पताल में आसाराम के हार्ट का उपचार होगा। आदेश के मुताबिक पैरोल की अवधि अस्पताल पहुंचने के समय से गिनी जाएगी लेकिन आने-जाने का समय पैरोल में शामिल नहीं होगा।

खुद उठाना होगा खर्च

न्यायालय ने अपने आदेश में निर्देशित किया है कि उसके साथ सहायक रहेंगे, जो उसकी सुविधा के अनुसार होंगे। इसके अलावा एक डॉक्टर भी साथ होगा लेकिन इसके अतिक्ति कोई भी व्यक्ति उपचार के दौरान उससे नहीं मिल सकेगा। आसाराम का जिस निजी कमरे में उपचार होगा, वहां पर 24 घंटे पुलिस का पहरा रहेगा। मीडिया को वहां जाने की इजाजत नहीं होगी। पैरोल के लिए आसाराम की ओर से व्यक्तिगत रूप से 50 हजार रुपये का बांड और 25-25 हजार के दो लोगों की जमानतें दी गई हैं। उपचार और आने-जाने का पूरा खर्च आसाराम को उठाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *