प्रधानमंत्री मोदी आज मप्र की लखपति दीदियों से करेंगे संवाद

भोपाल, 25 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को मध्यप्रदेश की लखपति दीदियों से संवाद करेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम महाराष्ट्र के जलगांव में हो रहा है। मध्यप्रदेश की पांच लखपति दीदियां कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जलगांव पहुंच गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश के गुना जिले की लखपति दीदी गंगा अहिरवार को सम्मान-पत्र प्रदान करेंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी अवनीश सोमकुंवर ने बताया कि कार्यक्रम में सीहोर जिले की लखपति दीदी संगीता मालवीय और गुना की लखपति दीदी कामिनी शर्मा प्रधानमंत्री से संवाद करेंगी। इस मौके पर छिंदवाड़ा जिले की लखपति दीदी लक्ष्मी तिर्के और देवास जिले की लखपति दीदी रोशनी लोधी भी उपस्थित रहेंगी।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार के सौ दिनों में लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य मिलने के बाद मध्यप्रदेश में 96 हजार 240 बहनें लखपति दीदी बन गईं। इनको मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की ओर से वित्तीय सहायता, बाज़ार सहायता एवं तकनीकी सहायता दी गई है। इनके स्व-सहायता समूहों के उत्पादों की पहुंच बड़े बाजारों तक बनाने के लिये डिजीटल प्लेटफार्म पर लाकर ऑनलाईन मार्केटिंग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *