भीलवाड़ा में अवैध बजरी माइनिंग पर सख्त कार्रवाई,  बदमाशाें ने की धक्का-मुक्की, मामला दर्ज

भीलवाड़ा, 24 अगस्त (हि.स.)। भीलवाड़ा के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में अवैध बजरी माइनिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए माइनिंग विभाग की टीम को बजरी माफियाओं का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अवैध बजरी परिवहन पर सख्त कार्रवाई के निर्देश के बाद, प्रदेश भर में बनाई गई सतर्कता टीमों में से एक टीम ने उदयपुर माइनिंग विभाग के निर्देश पर भीलवाड़ा में इस अभियान को अंजाम दिया।

शनिवार काे कार्रवाई के दौरान प्रताप नगर थाना क्षेत्र में अवैध बजरी से भरे एक डंपर को रोकने की कोशिश की गई। जैसे ही टीम ने डंपर को रुकवाने का प्रयास किया, बदमाशाें ने डंपर को सड़क पर ही खाली कर दिया और मौके से फरार होने लगे। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद माफियाओं को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने टीम के साथ धक्का-मुक्की कर दी और मौके से भाग निकले। इस दौरान, टीम ने एक स्कॉर्पियो वाहन को जब्त कर लिया, लेकिन माफिया डंपर को लेकर फरार हो गए।

राजसमंद खनिज विभाग के सहायक अभियंता नवीन अजमेरा ने बताया कि उदयपुर माइनिंग विभाग के निर्देश पर वे 5 सदस्यीय टीम के साथ भीलवाड़ा पहुंचे थे। टीम में सहायक अभियंता अजमेरा के साथ सीनियर फॉरमेन तौसीफ अहमद, धर्मपाल सिंह और गार्ड शामिल थे। टीम को सूचना मिली थी कि प्रताप नगर थाना क्षेत्र में एक अवैध बजरी भरा डंपर गुजरने वाला है। जब टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में डंपर को रुकवाने का प्रयास किया, तो बदमाशाें ने टीम को चकमा देकर डंपर को भगा ले गए।

टीम ने डंपर का पीछा किया, लेकिन डंपर चालक ने रास्ते को अवरुद्ध करने के उद्देश्य से डंपर को सड़क पर खाली कर दिया। इसके बाद, टीम ने बदमाशाें को रोकने की कोशिश की, तभी स्कॉर्पियो में सवार अन्य माफिया मौके पर पहुंचे और टीम के साथ धक्का-मुक्की कर दी। इस घटना के बाद, बदमाश डंपर को लेकर फरार हो गए, जबकि टीम ने स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया।

इस मामले में माइनिंग विभाग की टीम ने प्रताप नगर थाने में बजरी माफियाओं के खिलाफ राज्य कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज करवाया है। घटना स्थल पर मिले वाहनों को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के बाद से स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल सतर्क हो गए हैं और अवैध माइनिंग के खिलाफ और भी सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *