उत्तरपाड़ा के एक और क्लब ने किया पूजा में सरकारी अनुदान लेने से इनकार

उत्तरपाड़ा के दो और कल्ब कर चुके हैं सरकारी अनुदान नहीं लेने की घोषणा

हुगली, 24 अगस्त (हि.स.)।

एक बार फिर हुगली जिले में उत्तरपाड़ा थानांतर्गत हिंदमोटर इलाके की “महिलाओं” द्वारा संचालित संस्था भद्रकाली “बौथान संघ” क्लब ने आरजी कर मामले के विरोध में दुर्गा पूजा के लिए सरकारी अनुदान के बहिष्कार का फैसला किया है।

इससे पहले आरजी कर कांड के विरोध में उत्तरपाड़ा के दो और क्लबों ने दुर्गा पूजा के लिए सरकारी अनुदान लेने से इनकार कर दिया था। इस बार भद्रकाली की महिलाओं द्वारा संचालित “बौथान संघ” ने कहा है कि वह दुर्गा पूजा अनुदान स्वीकार नहीं करेगी। इसे क्लब के पैड पर लिखकर प्रशासन को भेज दिया गया है।

पूजा आयोजकों ने कहा कि दुर्गा पूजा समिति भी आरजीकर कांड के विरोध में शामिल हो गई है। महिलाओं के नेतृत्व वाली पूजा के लिए सरकारी अनुदान से इनकार करना इस विरोध का एक पहलू है।

बौथन संघ की अध्यक्ष रीना दास ने कहा, “हम हर बार पूजा के लिए सरकारी अनुदान स्वीकार करते हैं। इस साल हम आरजी कर की घटना के विरोध में सरकारी अनुदान नहीं ले रहे हैं। हम दोषियों के लिए जल्द सजा की मांग करते हैं।

आरजी कर में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर की नृशंस हत्या और बलात्कार की घटना ने समाज को हिला कर रख दिया है। ऐसी क्रूर घटना ने कार्यस्थलों, शैक्षणिक संस्थानों, खासकर अस्पतालों जैसी जगहों पर लड़कियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस घटना के विरोध में समाज के हर वर्ग के लोग शामिल हो गये हैं। आरजी कर की पीड़िता के लिए न्याय की मांग अब आंदोलन बन चुका है। शहर से लेकर गांव तक विरोध प्रदर्शन जारी है।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *