कानपुर में कड़ी निगरानी के बीच 69 परीक्षा केन्द्रों पर हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा

कानपुर, 23 अगस्त(हि.स.)। पुलिस भर्ती परीक्षा को नकल विहीन एवं सुरक्षित ढंग से सकुशल सम्पन्न कराने लिए पुख्ता इंजाम किए गये हैं। कानपुर महानगर कुल 69 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में लगभग ढाई लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। गुरुवार रात से ही झकरकटी बस अड्डा और कानपुर सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की भीड़ पहुंची थी। शुक्रवार सुबह होते ही अभ्यार्थी किसी तरह अपना परीक्षा केन्द्र खोजते हुए पहुंचे।

पुलिस उपायुक्त कानून व्यवस्था हरिश्चन्द्र का कहना है कि शुक्रवार को शुरू होने वाली पुलिस भर्ती भर्ती परीक्षा को लेकर कड़ा निर्देश जारी किया गया है। परीक्षा के मद्देनजर पहले से और कड़ी सुरक्षा में परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए तीन लेयर की योजना तैयार की गई है। यह परीक्षा 31 अगस्त को समाप्त होगी। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को 30 मिनट के पहले परीक्षा केन्द्र के अन्दर पहुंचना है। शुक्रवार को दो पालियों में परीक्षा होगी। जिसके लिए एसटीएफ सहित अन्य गोपनीय सुरक्षा एजेंसियों को सक्रिय किया गया है।

उल्लेखनीय है कि उपरोक्त पुलिस भर्ती परीक्षा विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की सक्रियता के बावजूद पेपर आउट होने की वजह से इसे निरस्त कर दिया गया था। उप्र सरकार द्वारा परीक्षा काे पुन: सतर्कता के साथ सम्पन्न कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *