खबर, आज जिन पर रहेगी नजर

1-प्रधानमंत्री मोदी की आज कीव में होगी जेलेंस्की से मुलाकात

2-बारिश से बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

3- मुंबई में यौन शोषण के आरोपित की आज कोर्ट में पेशी

नई दिल्ली, 23 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज यूक्रेन की राजधानी कीव में वहां के राष्ट्रपति जेलेंस्की से होने वाली मुलाकात पर सारी दुनिया की निगाहें लगी हुई हैं। रूस की यात्रा के ठीक छह हफ्ते बाद प्रधानमंत्री मोदी की यूक्रेन यात्रा काफी ऐतिहासिक मानी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पूरी कर वहां से रेल मार्ग से यूक्रेन के लिए रवाना हो चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ युद्ध में शांति लाने के प्रयासों समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे। यूक्रेन दौरा प्रारंभ करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत कूटनीति और संवाद में विश्वास करता है। भारत का रुख बहुत साफ है कि यह युद्ध का युग नहीं है। भारत स्थायी शांति का समर्थक है। भारत भगवान बुद्ध की धरती है।

2-बद्रीनाथः उत्तराखंड की चमोली पुलिस ने एक्स पर लिखा है, “जिले में लगातार बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नंदप्रयाग, छिनका, गुलाबकोटी, पागलनाला और कंचननाला (बद्रीनाथ) के समीप मलबा आने के कारण अवरुद्ध है। मलबा हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

3-मुंबई… यौन शोषणः मुंबई पुलिस के अनुसार, समता नगर पुलिस ने चार और छह साल की दो नाबालिग बच्चियों के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसे आज कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *