स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देश पर बिफरे शुभेंदु, कहा लोगों की आवाज दबाने की हो रही है कोशिश

कोलकाता, 23 अगस्त (हि.स.)।

आरजी कर कांड के विरोध में सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि समाज के हर वर्ग के लोग सामने आ रहे हैं। स्कूली छात्र भी आरजी कर कांड के विरोध में सड़कों पर उतर रहे हैं। इस बीच, पश्चिम मेदिनीपुर जिला स्कूल शिक्षा विभाग ने छात्रों के स्कूल परिसर के बाहर किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है। पश्चिम मेदिनीपुर जिला स्कूल शिक्षा विभाग के इस फैसले को लेकर विपक्ष ने ममता बनर्जी सरकार पर आरजी कर कांड के विरोध में हो रहे आंदोलन को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पश्चिम मेदिनीपुर जिला स्कूल शिक्षा विभाग के इस फैसले की आलोचना करते हुए राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार रात अपने आधिकारिक एक्स हैंडल के माध्यम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा।

दरअसल पश्चिम मेदिनीपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक (माध्यमिक) स्वपनकुमार सामंत ने गुरुवार को एक निर्देश जारी किया। वहां कहा गया है कि छात्र शिक्षा विभाग के अलावा स्कूल परिसर के बाहर किसी अन्य कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते हैं। इसके लिए स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। अन्यथा कार्रवाई की भी चेतावनी दी गयी है।

शुभेंदु अधिकारी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “मुख्यमंत्री भय से कांप रही हैं। इसलिए आरजी कर कांड के विरोध में उठ रही लोगों की आवाज रोकने की कोशिश कर रही हैं लेकिन विरोध की आवाज को इस तरह दबाया नहीं जा सकता। न्याय की मांग में आवाजें उठेंगी।” एडवांस्ड सोसाइटी फॉर हेडमास्टर्स एंड हेडमिस्ट्रेस के सह-सचिव प्रसून कुमार पड़िया ने कहा, “निर्देशिका मुझे मिली है। इस मामले पर संगठन स्तर पर चर्चा की जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *