‘मविआ’ ने वापस लिया महाराष्ट्र बंद

– हाई कोर्ट की रोक के बाद लिया फैसला

– शरद पवार ने कहा, बंद वापस लिया जाए

– उद्धव ठाकरे ने प्रेसकॉन्फ्रेस में किया ऐलान

मुंबई, 23 अगस्त (हि.स.)। बदलापुर घटना के विरोध में शनिवार (24 तारीख) को बुलाया गया बंद आखिरकार महाविकास अघाड़ी (मविआ) ने वापस ले लिया है। हाई कोर्ट ने इस बंद पर रोक लगा दी थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद शरद पवार ने बंद वापस लेने की अपील की। इसलिए महाविकास अघाड़ी के घटक दल कांग्रेस और शिवसेना ठाकरे गुट ने बंद वापस लेने की घोषणा की है। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह बंद वापस ले रहे हैं। ठाणे जिले के बदलापुर मे 2 मासूम छात्राओं पर हुए अत्याचार के विरोध में महाविकास अघाड़ी ने शनिवार (24 तारीख) को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया था।

महाविकास आघाडी के इस बंद के फैसले को वकील सुभाष झा और गुणरत्न सदावर्ते ने बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी। इस मामले की सुनवाई के दौरान शुक्रवार को उच्च न्यायालय ने मविआ द्वारा बुलाए गए बंद पर रोक लगा दी। हाई कोर्ट ने बंद पर रोक लगाने के बाद इस मामले पर ट्विटर (एक्स) पर अपनी राय रखते हुए एनसीपी (शरद पवार गुट) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि समय की कमी के चलते उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट मे अपील करना संभव नहीं है। पवार ने कहा कि भारतीय न्यायपालिका संवैधानिक संस्था है। नतीजन संविधान का सम्मान करते हुए बंद वापस लिया जाना चाहिए। शरद पवार के सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी राय रखने के बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर बंद वापस लेने की घोषणा की। इस बारे मे उद्धव ने कहा कि हमें हाई कोर्ट का फैसला स्वीकार नहीं है लेकिन हम अदालत का सम्मान करते हैं। वैसे भी यह समय फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट मे अपील करने का नहीं है।

उद्धव ने सवाल पुछा कि क्या लोगों को अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं करनी चाहिए..? ठाकरे ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए कहा कि अदालत को अपराधियों को सजा देने में भी ऐसी ही तेजी दिखानी चाहिए। वही ठाकरे ने बताया कि महाविकास अघाड़ी के नेता शनिवार को बंद की जगह मौन विरोध प्रदर्शन करेंगे। शिवसैनिक पूरे प्रदेश में काली पट्टी बांधकर और झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। शनिवार सुबह 11 बजे शिव सेना भवन पर काली पट्टी बांधकर मौन विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। अगर कल का बंद वापस भी ले लिया जाए तो भी आंदोलन नहीं रुकेगा। ठाकरे ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से मुंबई स्थित शिव सेना भवन के सामने चौराहे पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *