भारतीय बस नेपाल की मार्स्यांगडी नदी में गिरी, 14 शव बरामद

– बचाव कार्य जारी रहने से बढ़ सकती है मृतकों और घायलों की संख्या

काठमांडू, 23 अगस्त (हि.स.)। गोरखपुर से नेपाल जा रही एक बस शुक्रवार को तनहूं के ऐनापहारा नामक स्थान से मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने 14 बस यात्रियों के शव बरामद किये हैं। घटनास्थल से 16 घायल लोगों को बचाया गया है। बस नदी के किनारे फंसी हुई है। अभी भी बचाव कार्य जारी रहने से मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई गई है।

कास्की पुलिस के प्रवक्ता और डीएसपी शैलेन्द्र थापा ने बताया कि भारत के गोरखपुर से 40 यात्री दो दिन पहले ही बस (यूपी-53 एफटी 7623) से पोखरा आये थे। यह सभी लोग पोखरा के माझेरी रिसॉर्ट में रुके थे। वे बुधवार और गुरुवार को रिसॉर्ट में रुके और शुक्रवार सुबह काठमांडू जाने के लिए बस से रवाना हु़ए थे।शुक्रवार सुबह पोखरा से काठमांडू जा रही यह बस तनहूं के ऐनापहारा नामक स्थान से मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। हादसा होने की खबर मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और नदी के किनारे फंसी बस से यात्रियों को निकालना शुरू किया।

उन्होंने बताया कि बस में 40 यात्री सवार थे। दोपहर एक बजे तक 14 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। घटनास्थल से 16 लोगों को बचाया गया है। तनहूं के डीएसपी दीपक कुमार राय ने कहा कि बचाव कार्य जारी रहने से मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। उनके मुताबिक बस में ड्राइवर और सह चालक समेत 43 लोग सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *