पत्रकार के साहित्यकार पिता का मरणोपरांत हुआ नेत्रदान

अररिया, 23 अगस्त(हि.स.)।

फारबिसगंज के वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुमार रणजीत के साहित्यकार एवं कवि पिता 92 वर्षीय नागेश्वर प्रसाद मधुप का गुरुवार की रात निधन हो गया। स्व नागेश्वर प्रसाद मधुप 60 और 70 के दशक में विभिन्न समाचार पत्र और पत्रिकाओं के साथ न्यूज एजेंसी में पत्रकारिता भी किए थे।

शिक्षा के क्षेत्र में उनका उल्लेखनीय योगदान रहा और फारबिसगंज के द्विजदेनी स्मारक उच्च विद्यालय से शिक्षक के रूप में सेवानिवृत हुए थे। स्व नागेश्वर प्रसाद मधुप के निधन के बाद दधीचि देहदान समिति के जिलाध्यक्ष अजातशत्रु अग्रवाल के पहल पर उनके पुत्र पंकज कुमार रणजीत,अभिनव राज, पुत्रवधू रेखा रणजीत और पूनम राज ने नेत्रदान की सहमति दी। जिसके बाद मध्य रात्रि कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल से डा. हामिद के नेतृत्व में एक टीम फारबिसगंज पहुंची और मृतक का सफलतापूर्वक नेत्रदान के तहत कॉर्निया को संकलित करवाया। मौके पर उनके परिजनों के साथ दधीचि देहदान समिति के जिलाध्यक्ष अजातशत्रु अग्रवाल, पड़ोसी संदीप बोस,राहुल सिंह,आशीष सिंह,बॉबी नियोगी आदि मौजूद थे।

नागेश्वर प्रसाद मधुप का हिन्दी साहित्य से विशेष लगाव था और साहित्यिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के साथ साथ गतिविधियों को प्रोत्साहित करते रहते थे।वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। नागेश्वर प्रसाद मधुप के आकस्मिक निधन पर सांसद प्रदीप कुमार सिंह,विधायक विद्यासागर केशरी,पूर्व विधायक मायानंद ठाकुर सहित विनोद तिवारी आदि ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *