सवारियाें से भरी बस पलटी, दाे की माैत

नागाैर, 23 अगस्त (हि.स.)। कुचामन के मारोठ थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह खाटू श्याम जी के दर्शन कर लौट रही सवारियाें से भरी बस पलट गई। भैरूजी मंदिर के पास हुए इस हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई और कई अन्य यात्री घायल हो गए।

बस में सवार यात्रियों की संख्या अधिक थी और जैसे ही बस ने पलटी खाई, कई यात्री बस के नीचे दब गए। स्थानीय पुलिस और एंबुलेंस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाले यात्रियों के शव नावां अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए है।

बस चित्तौड़गढ़ से खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए जा रही थी और वापस लौटते समय यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि बस के आगे की साइड की कमानी टूट गई थी। इस दौरान बस बेकाबू होकर पलट गई। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और बचाव कर्मी मदद के लिए पहुंच गए। जेसीबी की मदद से पलटी हुई बस को सीधा किया गया और घायलों को बाहर निकाला गया। पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और राहत कार्य शुरू किया। घायल यात्रियों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

थानाधिकारी शिव सिंह नेगी ने बताया कि चित्तौड़गढ़ के रहने वाले लोग बस से खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे। सुबह करीब 5.30 बजे मारोठ में भैरूजी मंदिर के पास बस के आगे की साइड की कमानी टूट गई। अचानक कमानी टूटने से ड्राइवर ने बस से कंट्रोल खो दिया और बस दाे बार पलटते हुए सड़क किनारे गिर गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई और लोगों की भीड़ जमा हो गई। बस के नीचे दबने के कारण उमाशंकर कुमावत (36) निवासी चित्तौड़गढ़ और प्रेम देवी मीणा (35) निवासी बलखेड़ा (चित्तौड़गढ़) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से बस के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। छह लोगों की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उनको जयपुर रेफर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *