बंगाल में दो दिनों तक लगातार बारिश की संभावना

कोलकाता, 22 अगस्त (हि.स.)। कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में अगले 24 घंटों के दौरान आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और एक-दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग में गुरुवार को बताया है कि कोलकाता में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.2 डिग्री अधिक था, जबकि न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.2 डिग्री कम था। अधिकतम आर्द्रता 97 प्रतिशत और न्यूनतम आर्द्रता 75 प्रतिशत रही। पिछले 24 घंटों में कोलकाता में 20.7 मिमी बारिश दर्ज की गई।

हुगली और हावड़ा जिलों में भी मौसम की स्थिति समान रहेगी, जहां बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तापमान में अधिकतम 31-32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में भी बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है, और यह 31-32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

पश्चिम मेदिनीपुर और पुरुलिया जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी –

उत्तर बंगाल के इन जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तापमान में मामूली गिरावट हो सकती है, और यह 27-28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

बांकुड़ा और बीरभूम जिलों में भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

सभी जिलों में आर्द्रता अधिक रहने की संभावना है, जिससे उमस बढ़ेगी। पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भी लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *