प्रधानमंत्री मोदी अनकापल्ली हादसे से दुखी, मृतकों के आश्रितों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा

नई दिल्ली, 22 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के अनकापल्‍ली की एक फार्मा कंपनी में हुए हादसे पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से अनुग्रह राशि की घोषणा भी की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने आज सुबह यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री माेदी ने एक्स पर कहा, “अनकापल्ली में एक फैक्टरी में हुए हादसे में लोगों की मृत्‍यु से आहत हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में बुधवार को एक फार्मा कंपनी के कारखाने में आग लग जाने की घटना में अब तक 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। 33 से ज्यादा लोग घायल हैं। अनकापल्ली की जिलाधिकारी विजया कृष्णन के मुताबिक, दुर्घटना दोपहर करीब सवा दो बजे एसेंटिया एडवांस्ड साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड के संयंत्र में हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि फैक्टरी में दो पाली में 381 कर्मचारी काम करते हैं। विस्फोट दोपहर को भोजनावकाश के समय हुआ। उन्होंने कहा कि संदेह है कि विस्फोट बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *