खबर, आज जिन पर रहेगी नजर

1-भारत के प्रधानमंत्री मोदी आज पोलैंड में अपने समकक्ष और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

2-वक्फ विधेयक पर संसदीय समिति की पहली बैठक आज

3-राहुल और खरगे आज जम्मू-कश्मीर के नेताओं से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली, 22 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पोलैंड में अपने समकक्ष डोनाल्ड टस्क के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इसके बाद पोलैंड के राष्ट्रपति अंद्रजेज डुडा, वहां के उद्योगपतियों और इंफ्यूलेंसर्स से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। देरशाम प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन के लिए रवाना हो जाएंगे।

वर्ष 1991 में पूर्व सोवियत गणराज्य से अलग होकर बने देश यूक्रेन की यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी। राजधानी कीव में कल राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ बैठक होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ वह यूक्रेन-रूस तनाव को समाप्त करने को लेकर बातचीत करेंगे।

वक्फः मुस्लिम समुदाय की संपत्ति से जुड़े वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024 पर विचार के लिए गठित संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की पहली बैठक आज होगी। लोकसभा सदस्य जगदंबिका पाल की अध्यक्षता वाली 31 सदस्यीय समिति को अल्पसंख्यक मामलों, विधि एवं न्याय मंत्रालयों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करनी है। समिति में 21 सदस्य लोकसभा के और 10 सदस्य राज्यसभा के हैं। लोकसभा में केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने पिछले दिनों वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024 पेश किया था।

राहुल और खरगेः कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वहां के नेताओं से बात करेंगे। चुनाव पूर्व गठबंधन पर चर्चा के लिए दोनों के नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेतृत्व से मिलने की संभावना भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *