शिमला में अलग-अलग मामलों में महिला समेत चार नशा तस्कर गिरफ्तार

शिमला, 22 अगस्त (हि.स.)। शिमला पुलिस ने बुधवार देर शाम को नशे के तीन विभिन्न मामलों में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक महिला भी शामिल है। आरोपितों से इस दौरान मादक पदार्थ चरस व चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने सभी तस्करों के खिलाफ सम्बंधित थानों में मामला दर्ज कर लिया है।

पहले मामले में पुलिस ने चरस की तस्करी के आरोप में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के स्पेशल सेल ने बुधवार को कैंसर अस्पताल के पास आईजीएमसी में संदिग्ध पाए जाने पर एक महिला व युवक की तलाशी ली और उनके कब्जे से 1.100 किलोग्राम चरस बरामद हुई। पकड़ी गई महिला मंडी जिला के करसोग की रहने वाली है, जबकि युवक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का निवासी है। आरोपितों की पहचान इंदिरा देवी (53) और अनीश (42) के रूप में हुई है।

दूसरे मामले में पुलिस ने दिल्ली से शिमला आ रही हरियाणा रोडवेज की बस में सफर कर रहे एक यात्री से पकड़ा चिट्टा पकड़ा है। शिमला पुलिस के स्पेशल सैल की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शोघी बैरियर के पास हरियाणा रोडवेज की बस में सवार एक युवक को चिट्टे के साथ पकड़ा है। आरोपी युवक दिल्ली से शिमला आ रही एक हरियाणा रोडवेज की बस में सवार होकर चिट्टे की खेप लेकर शिमला की ओर आ रहा था। इस दौरान पुलिस टीम ने शोघी के पास बस को रोककर चेक किया तो बस में सवार आरोपी युवक के कब्जे से 7.310 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। आरोपी युवक की पहचान साहिल चौहान निवासी गांव कोटी तहसील कोटखाई जिला शिमला के रूप में हुई है।

इसी तरह तीसरे मामले में सदर थाना अंतर्गत लालपानी बाईपास के पास पुलिस ने एक कार नंबर एचपी 52 सी 0408 (ऑल्टो 800) को आईएसबीटी शिमला से खलीनी की तरफ आते देखा, जिसे रुकने का इशारा किया गया। जब कार की गई तो 6.18 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। इस पर पुलिस ने आरोपित कार चालक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया। आरोपित की पहचान शुभम ठाकुर (28) निवासी धारी शिमला के तौर पर हुई है।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने गुरूवार को बताया कि तीनों मामलों में आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *