भारत बंद को लेकर रांची में  भारी संख्या में पुलिस तैनात

रांची, 21 अगस्त (हि.स.)। भारत बंद के मद्देनजर भारी संख्या में अल्बर्ट एक्का चौक सहित मेन रोड के अन्य जगहों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। बुधवार सुबह से ही कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय इलाके में गश्त लगा रहे हैं और पुलिसकर्मियों को लगातार दिशा निर्देश दे रहे हैं।

रांची में बंद के दौरान किसी तरह की कोई घटना ना हो। इसके लिए 1500 से ज्यादा फोर्स तैनात किये गये हैं। इनमें रैप, जैप, आईआरबी, जिला बल, झारखंड जगुआर के अलावा क्यूआरटी भी शामिल हैं। रांची में बंद को देखते हुए विभिन्न चौक-चौराहों पर स्टेटिक फोर्स की भी तैनाती की गई है।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि बंद को देखते हुए बुधवार की सुबह से ही शहर में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। सभी थाना प्रभारी को पेट्रोलिंग करने का निर्देश दिया गया है। सभी डीएसपी के साथ क्यूआरटी को लगाया गया। तैनात पुलिस कर्मियों को उत्पात मचाने और तोड़फोड़ करने वाले बंद समर्थकों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के आरक्षण में उप वर्गीकरण एवं क्रिमीलेयर लागू करने के निर्णय को लेकर अखिल भारतीय अनुसूचित जाति महासभा से जुड़े सभी संगठन ने 21 को भारत बंद बुलाया है।अखिल भारतीय अनुसूचित महासभा का झारखंड इकाई, अनुसूचित जाति समन्वय समिति, पासवान कल्याण समिति, संत गाडगे संस्थान, संत सुपन महासभा, अखिल भारतीय धोबी महासभा, अखिल भारतीय भूईया महासभा, अखिल भारतीय डॉ भीमराव अंबेडकर समिति सहित अन्य संगठनों ने बंद बुलाया है।

बंद को झामुमो, कांग्रेस, भाकपा, भाकपा – माले ने बंद का समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *