ट्रेनी विमान की खोज में एनडीआरएफ की टीम चांडिल डैम में उतरी

सरायकेला, 21 अगस्त (हि.स.)। जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से मंगलवार को उड़ान भरने के 20 मिनट मिनट बाद से लापता ट्रेनी विमान की तलाश तेज कर दी गई है। सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल डैम में एनडीआरएफ की टीम उस विमान की खोज कर रही है। एक स्थानीय युवक द्वारा ट्रेनी विमान के चांडिल डैम में गिरने की बात बताए जाने के आधार पर जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को उसे ढूंढने के लिए बुलाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार की सुबह चांडिल के कोयलागढ़ क्षेत्र के पास डैम में विमान के गिरने का लोकेशन मिला है। इसलिए सुबह ही एनडीआरएफ की टीम भी चांडिल डैम पहुंची है। उसके साथ एसडीओ शुभ्रा रानी के अलावा स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम भी चांडिल डैम और आसपास के क्षेत्रों में मौजूद हैं। बीते मंगलवार को यहां विभिन्न गांव के लोगों द्वारा विमान को गिरते देखने की जानकारी दी गयी थी। स्थानीय लोग मैगनेट के सहारे विमान को पानी में खोज चुके हैं।

इससे पूर्व मंगलवार को इस विमान ने मंगलवार को दिन के 11:00 बजे सोनारी एअरपोर्ट से उड़ान भरी थी। इसके ठीक 20 मिनट बाद उसका एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) से संपर्क टूट गया। एअरपोर्ट ऑथिरिटी ने इसका अंतिम लोकेशन सरायकेला-खरसावां जिले के नीमडीह इलाके में बताया था। दिनभर प्रशिक्षु विमान के पटमदा थाना क्षेत्र के आमदा पहाड़ी इलाके में पहाड़ से टकराकर क्रेश हो जाने की सूचना उड़ती रही। इस बीच देर शाम सूचना मिली कि रुसू माझी और तपन माझी नामक दो लोगों ने नीमडीह के पियालडीह, कैलागढ़ शिव मंदिर के पास विमान को चांडिल डैम में डूबते हुए देखा है। विमान में एक पायलट समेत एक प्रशिक्षु पायलट भी सवार था, जिसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है।

इधर, सरायकेला और जमशेदपुर प्रशासन विमान को दिनभर तलाश करती रही। वह विमान अल्केमिस्ट एविएशन का है, जिसका मालिक जमशेदपुर निवासी मृणाल पाल बताए जाते हैं। उन्होंने अल्केमिस्ट एविएशन कंपनी को खरीदा था। फिलहाल, जिला प्रशासन की देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *