विमान में तकनीकी खराबी के कारण सड़क मार्ग से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

अमेठी, 20 अगस्त (हि.स.)। विमान में तकनीकी खराबी के कारण लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को अमेठी के फुरसतगंज हवाई अड्डे से सड़क मार्ग के जरिए लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे जाना पड़ा।

एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी ग्राम सिसना में मृतक अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद वे वापस नई दिल्ली जाने के लिए अमेठी के फुरसतगंज हवाई अड्डे पर पहुंचे लेकिन थोड़ी ही देर बाद वह वापस आ गए। इसके बाद पता चला कि जिस विमान से राहुल अमेठी के फुरसतगंज हवाई अड्डे पहुंचे थे, उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ जाने के कारण वापस नई दिल्ली के लिए उड़ान नहीं भर सका। इसके बाद राहुल फुरसतगंज हवाई अड्डे से लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डा पहुंचने के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए।

उल्लेखनीय है कि 11 अगस्त को रायबरेली जिले के ग्राम सिसना में अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने सात नामजद आरोपितों में से छह नामजद को गिरफ्तार कर लिया गया है। राहुल ने आज मृतक के परिजनों से मिलकर उनकी पीड़ा सुनी और उनको न्याय दिलाने की बात कही।

इसके पहले राहुल ने अर्जुन के माता-पिता से मुलाकात के दौरान हर संभव सहयोग का वादा किया। उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक पीछे नहीं हटेंगे। राहुल ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि अर्जुन की हत्या के मास्टरमाइंड को पुलिस अधीक्षक बचा रहे हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। मृतक के परिवार को न्याय अवश्य मिलेगा। उन्होंने कहा कि एक दलित युवा को मारा गया है और परिवार को धमकाया जा रहा है, जबकि पुलिस अधीक्षक कार्रवाई करने की बजाय मास्टरमाइंड को ही बचा रहे हैं। छोटे-छोटे लोगों को पकड़ा जा रहा है। हम यही चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में हर वर्ग का सम्मान हो और सभी को बिना भेदभाव के न्याय मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *