मलेशिया के प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

नई दिल्ली, 20 अगस्त (हि.स.)। मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

मलेशिया के प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली भारत यात्रा पर आए प्रधानमंत्री इब्राहिम का स्वागत करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि लोकतंत्र, बहुसंस्कृतिवाद, बहुलवाद और पारस्परिक सम्मान के साझा मूल्य भारत-मलेशिया संबंधों के लिए मार्गदर्शक शक्ति रहे हैं।

राष्ट्रपति को यह जानकर खुशी हुई कि दोनों पक्षों ने अपनी साझेदारी को व्यापक रणनीतिक साझेदारी में उन्नत करके भारत-मलेशिया संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में इसके कार्यान्वयन की दिशा में काम कर रहे हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि भारत मलेशिया को ‘ग्लोबल साउथ’ में एक मजबूत साझेदार के रूप में देखता है। मलेशिया आसियान में भी भारत का एक प्रमुख साझेदार है और हमारी एक्ट ईस्ट पॉलिसी और इंडो-पैसिफिक विजन में एक महत्वपूर्ण देश है।

राष्ट्रपति ने 2025 में मलेशिया द्वारा आसियान की अध्यक्षता ग्रहण करने के लिए शुभकामनाएं दीं तथा दोहराया कि भारत मलेशिया के साथ काम करना जारी रखेगा तथा शांतिपूर्ण और समृद्ध हिंद-प्रशांत क्षेत्र के हमारे साझा उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए हरसंभव सहयोग प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री इब्राहिम के माध्यम से राष्ट्रपति मुर्मू ने मलेशिया के राजा सुल्तान इब्राहिम को उनके हालिया राज्याभिषेक पर शुभकामनाएं भी दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *