मुठभेड़ : सर्राफा व्यापारी को लूटने की थी योजना, बदमाश को लगी गोली

– अंधेरे का लाभ उठाकर दो अन्य साथी फरार,घायल बदमाश पर 20 आपराधिक मामले हैं दर्ज

झांसी, 19 अगस्त (हि.स.)। मध्यप्रदेश के डबरा निवासी एक सर्राफा व्यापारी को लूटने की योजना बना कर उसकी रेकी कर रहे बदमाशों की योजना पर एसओजी और रक्सा पुलिस ने पानी फेर दिया। रविवार की देर रात एसओजी टीम की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक शातिर अपराधी के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। जबकि उसके दो साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस टीम उन फरार साथियों की तलाश कर रही है। पकड़े गए बदमाश के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि इन बदमाशों को सर्राफा व्यापारी से 50 लाख के माल की लूट की उम्मीद थी।

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की देर रात एसओजी और रक्सा पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दाैरान मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि कुछ बदमाश कोई बड़ी वरदात को अंजाम देने के लिए बाजना रोड पर बाइक से आ रहे है। इस सूचना पर एसओजी और रक्सा पुलिस ने घेराबंदी कर तलाश शुरू कर दी। तभी बाइक से आ रहे तीन संदिग्धों ने पुलिस को देख फायर झोंक दिया और भागने लगे। पुलिस टीम ने उनका पीछा करते हुए फायरिंग कर दी। जिसमें एक बदमाश 28 वर्षीय इमरान उर्फ इम्मू पुत्र वसीम निवासी दतिया मप्र के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। जबकि उसके दो अन्य साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भगाने में सफल हो गये।

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया अपराधी इमरान उर्फ इम्मू पर करीब 20 गंभीर अपराध लूट, हत्या, डकैती, एक्सटॉर्शन और पुलिस पर फायरिंग आदि के संगीन मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ में जानकारी मिली है कि यह लोग जिला ग्वालियर के डबरा निवासी एक सर्राफा व्यापारी को टारगेट कर उसे लूटने की योजना बना रहे थे। उसी की रेकी यह लोग करने जा रहे थे। इन्हें उम्मीद थी कि वहां से करीब 50 लाख के आभूषण लूटे जा सकेंगे। फिलहाल अन्य दो भागे हुए बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें दबोच लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि संभवतः इसी घटना को अंजाम देने के लिए इमरान को कुछ दिन पूर्व कारागार से बाहर निकलवाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *