अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना, त्रिपुरा के दो जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

अगरतला, 17 अगस्त: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इस बीच, त्रिपुरा में आज सुबह से हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक सबसे ज्यादा बारिश उत्तरी त्रिपुरा जिले के नबुनबाजार में 73.2 मिमी और सबसे कम 3.2 मिमी दर्ज की गई है.

इस बीच, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में सिपाहीजला और दक्षिण त्रिपुरा जिलों में तूफान और भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट और चेतावनी जारी की है। वहीं, अगले 24 घंटों के लिए राज्य के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

संयोग से आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। आज दिन भर हुई बारिश से लोगों की जिंदगी पर काफी असर पड़ा है. आज दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज सुबह सभी जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य के करीब रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगरतला में आज अब तक 9.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसी तरह पश्चिम त्रिपुरा जिले के एडिंगर में 5 मिमी, बोधजंगनगर में 8 मिमी, डीएम कार्यालय में 12 मिमी, सचिवालय में 8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी तरह सिपाहीजला जिले के सोनामुरा में 36 मिमी, वाशंगंज में 17.4 मिमी, गजरिया में 22 मिमी और सोनामुरा के मोहन बाग में 41 मिमी बारिश दर्ज की गई. खोई जिले में 3.4 मिमी और तेलियामुरा में 15 मिमी, उदयपुर में 14.2 मिमी, अमरपुर में 30.2 मिमी, गोमती जिले में कोरबू में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इसके अलावा, दक्षिण त्रिपुरा जिले के बिलोनिया में 54.2 मिमी, सब्रम में 59 मिमी, बगाफा में 56.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी तरह, उत्तरी त्रिपुरा जिले के पानीसागर में 18 मिमी, कंचनपुर में 11 मिमी, कदमतला में 24 मिमी और नबुनबाजार में 73.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी तरह उनकोटि जिले के कुमारघाट में 55 मिमी और कैलाशहर में 11 मिमी, कुमारघाट में 19.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। धलाई जिले में गंडाचारा में 4.6 मिमी, कमालपुर में 11 मिमी और मनुघाट में 4.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *