19 और 20 अगस्त के दौरान जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील हिस्सों में अचानक बाढ़, भूस्खलन, मिट्टी धंसने और पत्थर गिरने की संभावना

श्रीनगर, 19 अगस्त (हि.स.)। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में इस महीने के अंत तक बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है। हालांकि कि कुछ समय के लिए जम्मू संभाग में भारी वर्षा की संभावना है, जिससे 19 और 20 अगस्त के दौरान जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील हिस्सों में अचानक बाढ़, भूस्खलन, मिट्टी धंसने और पत्थर गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 से 20 अगस्त तक कई स्थानों पर देर रात व सुबह के समय हल्की से मध्यम बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, जबकि कुछ स्थानों पर दोपहर के समय हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है।

उन्होंने कहा कि 21 से 22 अगस्त तक दिन के समय कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है और देर रात व सुबह के समय जम्मू-कश्मीर के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अधिकारी ने कहा कि 23 से 31 अगस्त तक कश्मीर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश को छोड़कर कोई महत्वपूर्ण मौसमी गतिविधि होने की उम्मीद नहीं है और उन्होंने कहा कि जम्मू संभाग में देर रात व सुबह के समय हल्की से मध्यम बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है।

अधिकारी ने चेतावनी दी है कि 19 और 20 अगस्त के दौरान जम्मू और कश्मीर के संवेदनशील स्थानों पर तीव्र वर्षा (थोड़ी अवधि के लिए) और भारी वर्षा (जम्मू संभाग में) के कारण अचानक बाढ़, भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटनाएं हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि 23 अगस्त से दिन के तापमान में वृद्धि हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *