ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हीली ने बांग्लादेश में टी20 विश्व कप के आयोजन पर कहा-वहां खेलना मुश्किल

मेलबर्न, 19 अगस्त (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने कहा कि उन्हें बांग्लादेश में आईसीसी टी 20 विश्व कप खेलना मुश्किल लग रहा है, क्योंकि देश हिंसा के बाद के परिणामों और संकटों के मुश्किल दौर से गुजर रहा है, जिसके कारण कई मौतें हुईं और सरकार का तख्ता पलट हो गया।

इस साल यह टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा टूर्नामेंट के लिए वैकल्पिक स्थल पर निर्णय लिए जाने की उम्मीद है, जिसमें यूएई को पसंदीदा माना जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में भारत में टूर्नामेंट आयोजित करने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। विकल्पों में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के नाम पर भी विचार किया जा रहा है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से हीली ने कहा, “मुझे इस समय वहां क्रिकेट इवेंट होते हुए और एक ऐसे देश से संसाधन छीनते हुए देखना मुश्किल लगता है जो संघर्ष कर रहा है। उन्हें मरने वाले लोगों की मदद करने के लिए हर संभव व्यक्ति की आवश्यकता है। मुझे इस समय वहां खेलना मुश्किल लगता है, एक इंसान के तौर पर, मुझे लगता है कि ऐसा करना गलत हो सकता है। लेकिन मैं इसे आईसीसी पर छोड़ती हूं।”

ऑस्ट्रेलिया अगले सोमवार को विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करेगा। उन्होंने पिछले संस्करण के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराकर अपना छठा खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *