फतेहाबाद पुलिस ने लाखों की ठगी मामले में एक युवक को किया गिरफ्तार

फतेहाबाद, 19 अगस्त (हि.स.)। ऑनलाइन टास्क पूरा कर कमीशन के लालच में जिले के एक युवक से 39 लाख रुपये ठगने के मामले में कार्रवाई करते हुए साइबर थाना फतेहाबाद पुलिस ने सोमवार को एक आरोपी को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक की पहचान रिजुल वालिया पुत्र अजय वालिया निवासी लुधियाना के रूप में हुई है।

इस बारे साइबर थाना फतेहाबाद पुलिस ने 7 मई को धोखाधड़ी बारे केस दर्ज किया था। शिकायत में गांव हमजापुर निवासी जरनैल सिंह ने कहा था कि उसके टेलीग्राम एप पर मैसेज आया, जिसमें कहा गया कि अगर वह ऑनलाइन काम करना चाहता है तो कम्पनी की वेबसाइट महिन्द्रानाउ डॉट कॉम और वर्कमहिन्द्रा डॉट काम पर उनकी प्रोपर्टीज को ऑनलाइन प्रमोट करना है, जिसके बदले में कमीशन उसे कमीशन देगी। इसके बाद उसने उक्त ऑनलाइन कम्पनी को ज्वाइन कर लिया और काम शुरू कर दिया।

इसके बाद टास्क पूरा करने के नाम पर उससे 29 मार्च से 5 अप्रैल तक कुल 39 लाख 16 हजार 610 रुपये जमा करवा लिए गए। जब उसने पैसे वापस मांगे तो उसके पैसे नहीं लौटाए। इस पर उसने इस बारे नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में साइबर क्राइम थाना फतेहाबाद पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच अधिकारी एसआई उमेद सिंह ने अहम सुराग जुटाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *