आधी रात को मेडिकल गर्ल्ज हॉस्टल की चौथी मंजिल से गिरा युवक, मौत

शिमला, 18 अगस्त (हि.स.)। राजधानी शिमला में शनिवार आधी रात रहस्यमय परिस्थितियों में आईजीएमसी मेडिकल गर्ल्ज कॉलेज की चौथी मंजिल से गिरकर 23 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक की शिनाख्त कांगड़ा जिला के पालमपुर निवासी करण पटियाल के रूप में हुई है। वह सोलन जिला स्थित एक निजी विश्वविद्यालय का छात्र था। हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। शिमला की सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

युवक के आधी रात को चौथी मंजिल पर पहुंचने से गर्ल्स हॉस्टल के सुरक्षा इंतजामों पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। एमबीबीएस कर रही छात्राएं इस हॉस्टल में रह रही हैं।

कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद पूरे देश में उबाल है और डॉक्टर आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में सुरक्षित माने जाने वाले आईजीएमसी के गर्ल्स हॉस्टल में रात को यह युवक कैसे दाखिल हो गया। इस पर सवाल उठ रहे हैं। गर्ल्स हॉस्टल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहते हैं। इसके अलावा अराजक तत्वों पर नज़र रखने के लिए होस्टल परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। फिर भी युवक हॉस्टल में घुस गया और हादसे का शिकार हो गया।

यह भी आशंका जताई जा रही है कि युवक हॉस्टल में रहने वाली किसी लड़की से मिलने आया था और पकड़े जाने के डर से चौथी मंजिल से कूद गया। जिससे इसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बहरहाल शिमला पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है। आधी रात को जब युवक के गिरने की आवाज आई तो स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने 108 एम्बुलेंस से युवक को इलाज के लिए आईजीएमसी पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि युवक की गिरने की वजह से मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। युवक के गर्ल्स हॉस्टल में घुसने की भी जांच की जा रही है। युवक एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *