विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर पहुंचे कुवैत, क्राउन प्रिंस से की मुलाकात

नई दिल्ली, 18 अगस्त (हि.स.)। कुवैत के दौरे पर गए विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने आज क्राउन प्रिंस शेख सबा अल-खालिद अल-सबा अल-हमद अल-मुबारक अल-सबा और प्रधानमंत्री माेहम्मद सबा अल-सलेम अल-सबा से मुलाकात की। उन्होंने उन्हें राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शुभकामना संदेश भी दिए।

विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भारत और कुवैत के बीच सदियों पुराने सद्भावना और मैत्री के संबंध हैं। हमारी वर्तमान भागीदारी निरंतर मजबूत हो रही है। हमारे संबंधों को और अधिक बेहतर बनाने के लिए वे क्राउन प्रिंस की ओर से मिले मार्गदर्शन और अंतर्दृष्टि का धन्यवाद करते हैं।

एक अन्य पोस्ट में जयशंकर ने प्रधानमंत्री माेहम्मद सबा से मुलाकात की जानकारी दी और कहा कि भारत-कुवैत संबंधों को मजबूत बनाने के बारे में उनके विचार सराहनीय हैं। हम आगे के आर्थिक सहयोग के संबंध में उनके विचारों को महत्व देते हैं।

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर रविवार को कुवैत की आधिकारिक यात्रा पर वहां पहुंचे हैं। विदेश मंत्री ने एक्स पर कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या का गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वे कुवैती नेतृत्व के साथ बातचीत को लेकर उत्सुक हैं।

विदेश मंत्रालय के अनुसार विदेश मंत्री की यात्रा से दोनों पक्षों को राजनीतिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा, सांस्कृतिक, कांसुलर और लोगों से लोगों के बीच संपर्क सहित द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करने के साथ-साथ आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *