कांग्रेस व‍िधायक दल की बैठक 20 अगस्‍त को

रायपुर, 18 अगस्त (हि.स.)। कांग्रेस विधायक दल की बैठक 20 अगस्‍त को नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास के राजधानी रायपुर स्थित सरकारी आवास में सुबह साढ़े 10 बजे होगी। बैठक में दो प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी। डॉ. महंत ने कांग्रेस के सभी विधायकों को बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

डॉ. महंत ने बताया कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की बैठक 20 अगस्त 2024 को सुबह 10: 30 बजे नेता प्रतिपक्ष कार्यालय छत्तीसगढ़ विधानसभा में आहूत की गयी है। इसमें भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर स्मरण, श्रद्धांजलि के साथ ही भिलाई विधायक देवेंद्र की गिरफ्तारी और प्रदेश के विभिन्न विषयो पर चर्चा होगी। डॉ. महंत ने इसको लेकर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है।

पार्टी नेताओं के अनुसार भिलाई नगर सीट से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को कांग्रेस बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में है। विधायक दल की बैठक में यादव की गिरफ्तारी का प्रदेशव्‍यापी विरोध करने सहित अन्‍य विषयों पर चर्चा हो सकती है। बता दें कि विधायक यादव को बलौदाबाजार हिंस मामले में गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को बलौदबाजार से भिलाई पहुंची पुलिस की टीम ने दिनभर की मशक्‍कत के बाद देर शाम विधायक को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार मामला सतनामी समाज से जुड़ा हुआ है, इस वजह से पार्टी से बहुत गंभीरता से ले रही है। यादव पर लोगों को भड़काने का आरोप है। उल्‍लेखनीय है कि बलौदाबाजार में उग्र भीड़ ने कलेक्‍टोरेट परिसर में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *